मिलिंद सोमण क्यों नहीं कर पाए प्लाज्मा डोनेट, जानिए वजह

कोरोना वायरस को मात देने के बाद मिलिंद सोमण प्लाज्मा डोनेट करना चाहते थे, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए। दरअसल, मुंबई के अस्पताल में वो प्लाज्मा देने के लिए गए थे, लेकिन अस्पताल ने उन्हें यह कहकर रोक दिया गया कि उनके शरीर में अभी पर्याप्त एंटीबॉडी नहीं बनी है। इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर देते हुए मिलिंद ने लिखा है कि लो एंटीबॉडी काउंट का मतलब यह है कि मेरे अंदर हल्के लक्षण हैं, जो मेरे लिए दूसरे संक्रमण से लड़ने के लिए पर्याप्त है, लेकिन इतनी नहीं है कि मैं डोनेट कर सकूं। मुझे कुछ निराशा हुई है।

Milind-soman-cant-donate-plasma-after-covid-19-recovery-know-the-reason

एक्टर-मॉडल मिलिंद सोमण कुछ सप्ताह पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। कोविड-19 रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद उन्होंने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया था। डॉक्टरी परामर्श और देखरेख के बाद उन्होंने कोरोना को मात दे दी।

वहीं कोरोना ठीक होने के बाद भी मिलिंद अपना प्लाज्मा किसी कोविड-19 के पेशेंट को नहीं दे सकते। इसकी जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए दी। साथ ही इसके पीछे का कारण भी उन्होंने बताया।

मिलिंद ने लिखा, 'मुंबई में गया था प्लाज्मा डोनेट करने, लेकिन मेरे पास डोनेट करने के लिए एंटीबॉडीज ही नहीं हैं। हालांकि, प्लाजमा थेरेपी 100 फीसदी प्रभावशाली साबित नहीं हुई है, लेकिन इसे मददगार माना जा रहा है। इसलिए मैंने सोचा कि मैं जो कुछ भी अपने ओर से कर सकता हूं मुझे करना चाहिए। एंटीबॉडीज कम होने का अर्थ है कि मुझमें हल्के लक्षण थे और मैं एक और संक्रमण से लड़ सकता हूं, लेकिन किसी दूसरे इंसान की मदद नहीं कर सकता। मैं थोड़ा निराश हूं।'

उल्लेखनीय है कि कोरोना से ठीक होने वाले कई सेलेब्स प्लाज्मा डोनेट करने के लिए सामने आये। इससे कई कोरोना पॉज़िटिव मरीजों को मदद मिली, लेकिन मिलिंद बहुत निराश हैं कि कोविड से जंग लड़ने के बाद भी वो किसी मरीज को प्लाज्मा नहीं डोनेट नहीं कर पाए। फिलहाल वो अपनी खुद का खयाल रख रहे हैं।

संबंधित ख़बरें
मिलिंद सोमण भी हुए कोरोना पॉज़िटिव

टिप्पणियाँ