'दिल बेचारा' के क्लाइमैक्स सीन में सुशांत सिंह राजपूत की आवाज़ बना था यह आर जे

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' उनके निधन के चार महीने बाद रिलीज़ हुई, लेकिन काफी कम लोगों को पता है कि सुशांत अपनी इस फिल्म के क्लाइमैक्स सीन की डबिंग नहीं कर पाए थे। बाद में एक आर जे इन सीन की डबिंग की थी। फिल्म 'दिल बेचारा' के क्लाइमैक्स सीन में सुशांत की आवाज़ बने आर जे आदित्य ने इस बात का खुलासा किया।

dil-bechara-climax-scene-was-dubbed-after-sushant-singh-rajput-death-by-rj-aditya

सुशांत सिंह राजपूत के निधन को तकरीबन 11 महीने बीत चुके हैं। उनके निधन से लेकर अब तक सोशल मीडिया पर वो लगातार ट्रेंड में छाए रहते हैं। सुशांत के निधन के चार महीने बाद उनकी आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' रिलीज़ हुई थी, जिसे काफी पसंद किया गया।

हालांकि, कम लोगों की इस बात की जानकारी होगी कि फिल्म 'दिल बेचारा' के क्लाइमैक्स सीन की डबिंग सुशांत नहीं कर पाए थे और इस सीन की डबिंग उनके निधन के बाद आरजे आदित्य ने की थी। इस बात की जानकारी आदित्य ने अपने हालिया इंटरव्यू में दिया है।

एक एंटरटेनमेंट वेबसाइट से हुई बातचीत में आदित्य ने बताया, 'मुझे लगता है कि सुशांत की शॉकिंग और दुर्भाग्यपूर्ण मौत के बाद यह सब शुरू हुआ। किसी ने नहीं सोचा था कि ऐसा कुछ हो जाएगा। फिल्म 'दिल बेचारा' में उनका कुछ वॉयस वर्क रह गया था, जो वे नहीं कर सके थे। प्रोडक्शन टीम ने इसके लिए लोगों की तलाश शुरू की और कई वॉयस ओवर आर्टिस्ट्स को ट्राय किया, लेकिन उन्हें सही आवाज नहीं मिल सकी। फिर फिल्म निर्देशक मुकेश छाबड़ा के ऑफिस से किसी ने मुझे अप्रोच किया और सुशांत के लिए अपनी आवाज ट्राय करने के लिए कहा।'

आदित्य आगे कहते हैं, 'मुकेश छाबड़ा के ऑफिस से मुझे 'एमएस धोनी' की एक क्लिप भेजी गई, जो मैं ट्राय करने वाला था और इसमें कुछ समय लगा, क्योंकि मैंने कई एक्टर्स की आवाज ट्राय की थी, लेकिन कभी सुशांत की आवाज ट्राय नहीं की थी। इसलिए उनकी आवाज निकालने का यह पहला मौका था, लेकिन जैसे ही मैंने ऑडिशन भेजा। मुझे मुकेश छाबड़ा के ऑफिस से फोन आया और कहा कि वे मुझसे बात करना चाहते हैं।'

बकौल आदित्य उन्हें सुशांत की आवाज निकालने लिए और 2 दिन का वक्त लगा था, क्योंकि यह किसी की मिमिक्री नहीं थी, बल्कि किरदार के इमोशन को सही से पेश करना था। आरजे आदित्य ने अपनी ऑडिशन वाली क्लिप को सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है।

फिल्म 'दिल बेचारा' बतौर डायरेक्टर मुकेश छावड़ा की पहली फिल्म है। इसमें सुशांत के अलावा संजना सांघी की अहम भूमिका है। सैफ अली खान ने इस फिल्म में स्पेशल अपीयरेंस दिया है।

संबंधित खबरें
सुशांत सिंह राजपूत की बहन का फूटा गुस्सा, दे डाली कोर्ट जाने की धमकी

टिप्पणियाँ