'ड्रीम गर्ल' हेमा मालिनी ने की विवेक आनंद ओबेरॉय की सराहना

हेमा मालिनी ने अभिनेता विवेक आनंद ओबेरॉय की कोरोना महामारी के दौरान शुरू किए गए 'आई एम ऑक्सीजन मैन' पहल की खूब सराहना की। साथ ही इस प्रोजेक्ट से जुड़े लोगों की भी प्रशंसा की। विवेक समाजिक कार्य में लगातार लगे हुए हुए हैं। इस दौरान उन्होंने सैकड़ों गरीब बच्चों के लिए मुफ्त हार्ट सर्जरी, लेकर 2.5 लाख से अधिक, वंचित बच्चों को कैंसर से बचाया है। उन्होंने 2200 से अधिक छोटी लड़कियों को बाल वेश्यावृत्ति से बचाया है, जिनमें से 50 से अधिक आज स्कॉलरशिप पर विदेश में पढ़ रही हैं।

hema-malini-appreciates-vivek-oberoi-for-i-am-oxygen-man-initiative-amid-covid-19

भाजपा सांसद अभिनेत्री हेमा मालिनी ने बॉलीवुड अभिनेता विवेक आनंद ओबेरॉय की सराहना की है, जो उनकी पहल 'आई एम ऑक्सीजन मैन' के लिए वर्षों से अपने मानवीय कार्यों के अनुरूप हैं।

हेमा ने पहल के लिए विवेक को धन्यवाद दिया, जिसके माध्यम से विवेक कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के बीच लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर और आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं प्राप्त करने में मदद कर रहे हैं।

अभिनेता को बधाई देते हुए, उन्होंने कहा, ''आई एम ऑक्सीजन मैन' इवेंट के लिए मैं विवेक आनंद ओबेरॉय, कैलाश खेर और विवेक बिंद्रा का आभारी और आभारी हूं। आप सभी ने जो काम किया है, वह शानदार है। यह एक बड़ी बात है कि आप सभी इतने कम समय में इस पहल के साथ आए हैं। सभी कलाकार आपके साथ खड़े हैं और हर संभव मदद के लिए तैयार हैं।'

उन्होंने आगे कहा, ' 'आई एम ऑक्सीजन मैन' पहल के साथ मदद के लिए बहुत सारे लोग आगे आए हैं। इससे पता चलता है कि हमारे देश में बहुत सारे अच्छे लोग हैं, जो आगे आएंगे और मदद करेंगे। आप सभी मेरे साथ बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। 'आई एम आक्सीजन मैन।''

वहीं तारीफ के जवाब में विवेक ने कहा, 'ऐसी कई अभिनेत्रियां रही हैं, जो आई हैं और चली गई हैं। फिर भी सभी समय की पीढ़ियों में पर 'ड्रीम गर्ल' सिर्फ एक है। हेमा मालिनी जी हम सभी के लिए एक प्रेरणा हैं। न केवल वह हैं, अपने लुक में एक ड्रीम गर्ल है लेकिन उन्होंने इसे अपने काम में भी शामिल किया है।'

उन्होंने आगे कहा, 'मैंने अपनी आंखों से देखा है कि उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में लोगों की भलाई के लिए कितनी मेहनत की है। वह उनके उत्थान के लिए दिन-रात काम कर रही हैं। मैं उन्हें नीचे से धन्यवाद देता हूं। आगे आने और 'आई एम ऑक्सीजन मैन' पहल में योगदान देने के लिए दिल।'

यह बात कम लोगों को ही पता है कि विवेक और हेमा का जुड़ाव बहुत पुराना है। वह इस बात की गवाह रही हैं कि कैसे विवेक के मानवीय कार्यों ने वृंदावन में युवा लड़कियों को परियोजना 'देवी' (वृंदावन गर्ल्स इनिशिएटिव का विकास और अधिकारिता) के तहत वेश्यावृत्ति में मजबूर होने से बचाया।

वृंदावन में विवेक के स्कूल उसी निर्वाचन क्षेत्र में हैं, जहां हेमा लगातार 2 बार संसद सदस्य रही हैं।

44 वर्षीय अभिनेता ने हर समय, सभी उम्र के लोगों के लिए सद्भावना के कई कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, उन्होंने इससे पहले गरीब बच्चों के लिए सैकड़ों मुफ्त हृदय शल्य चिकित्सा प्रायोजित की है।

विवेक ने अपनी पहली फिल्म 'कंपनी' से कमाए हुए पैसे को एक वंचित युवा लड़की की हृदय शल्य चिकित्सा के लिए भी दान कर दिया। हाल ही में, उन्होंने कैंसर से जूझ रहे वंचित बच्चों के लिए भोजन उपलब्ध कराने के लिए एक अनुदान संचय भी शुरू किया था।

इस बीच, काम के मोर्चे पर, विवेक वर्तमान में अपने प्रोडक्शन वेंचर्स, 'रोज़ी: केसर चैप्टर' और 'इति: कैन यू सॉल्व योर ओन मर्डर' पर काम कर रहे हैं। 'रोज़ी' टीवी स्टार श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी की पहली फिल्म होगी।

संबंधित खबरें
विवेक ओबेरॉय ने 'आई एम ऑक्सीजन मैन' रिलीफ फंड में डोनेट किए 25 लाख रुपये

टिप्पणियाँ