लता मंगेशकर हैं ऑक्सीजन सपोर्ट पर

भारत रत्न लता मंगेशकर मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आईसीयू वार्ड में एडमिट हैं, जहां पर उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखे जाने की ख़बरें हैं। दरअसल, स्वरकोकिला लता मंगेशकर कोरोना के साथ न्युमोनिया से भी पीड़ित हैं। शनिवार रात से लता मंगेशकर अस्पताल में भर्ती हैं।

lata-mangeshkar-health-update

लता मंगेशकर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं और उन्हें शनिवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इसी बीच ख़बरें आ रही हैं कि स्वरकोकिला लता मंगेशकर को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है है। दरअसल, कोरोना के साथ लता मंगेशकर न्युमोनिया से भी पीड़ित हैं। 

भारत रत्न लता मंगेशकर को कोरोना के हल्के लक्षण हैं, लेकिन अहतियातन उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। लता मंगेशकर के कोरोना पॉजिटिव होने और आईसीयू में भर्ती होने की खबर से उनके प्रशंसक घबरा गए।

लता मंगेशकर की रिश्तेदार रचना शाह ने उनकी तबियत को लेकर बात करते हुए कहा कि उन्हें कोविड-19 के हल्के-फुल्के लक्षण हैं। पर उनकी अडवांस्ड स्टेज और उम्र को देखते हुए आईसीयू में रखने का फैसला किया गया। बेहतरीन डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है। रचना ने आगे बताया कि लता मंगेशकर फिलहाल ऑक्सीजन सपॉर्ट पर हैं और अगले कुछ दिन और अस्पताल में रह सकती हैं।

वहीं सूत्रों का कहना है कि लता मंगेशकर को फिलहाल इन्वेसिव वेंटिलेटर सपॉर्ट की जरूरत नहीं है। लता मंगेशकर ब्रीच कैंडी अस्पताल के डी वॉर्ड में भर्ती हैं। दरअसल, लता मंगेशकर करीब 3 तीन पहले किसी और मेडिकल कंडीशन के चेकअप के लिए अस्पताल आई थीं, लेकिन यहां इलाज के दौरान उन्हें कोविड हो गया। फिलहाल लता मंगेशकर से किसी को मिलने नहीं दिया जा रहा है।

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने एक वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि यदि ज़रूरत पड़ी, तो वह लता मंगेशकर की स्थिति जानने के लिए खुद अस्पताल जाएंगी। फिलहाल उन्हें बताया गया है कि भारत रत्न लता मंगेशकर की हालत स्थिर है।

ग़ौरतलब है कि लता मंगेशकर के आईसीयू में भर्ती होने की ख़बर 11 जनवरी को आई थी, लेकिन बाद में डॉक्टर प्रतीक समधानी ने एक समाचार पत्र को बताया कि लता मंगेशकर को बीते शनिवार रात को भर्ती करवाया गया था और वह कोरोना वायरस के साथ निमोनिया से भी जूझ रही हैं।

वहीं लता मंगेशकर के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए गायक अभिजीत भट्टाचार्जी ने इंस्टाग्राम पर उनकी तस्वीर साझा करते हुए उनके लिए 'गेट वेल सून' भी लिखा है।

संबंधित ख़बरें
आशा भोसले को महाराष्ट्र भूषण अवॉर्ड, नेटीजन्स ने कहा, 'डैमेज कंट्रोल की कोशिश'

टिप्पणियाँ