सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

नीरज-अक्षय की हैट्रिक

जन्मदिन पर अक्षय को मिला हैट्रिक का तोहफ़ा। निर्देशक नीरज पांडेय की अगली फ़िल्म जो वर्ष 2016 के स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज़ होगी में अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में होंगे। इसकी घोषणा ख़ुद अक्षय ने अपने ट्वविटर अकाउंट पर की। जन्मदिन पर अक्षय के जीवन के कुछ ख़ास पहलुओं पर सिने चिट्ठा की सरसरी नज़र ....

अक्षय कुमार का जन्मदिन
मुंबई। अभिनेता अक्षय कुमार और निर्देशक नीरज पांडेय की जोड़ी एक बार फिर बन रही है। नीरज ने अपनी आगामी फ़िल्म 'रुस्तम' की घोषणा कर दी है।

यह तीसरा मौका है जब वह नीरज पांडे के साथ काम करने जा रहे हैं। यह फ़िल्म 2016 में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रदर्शित होगी। अक्षय ने ट्विटर पर लिखा, "नीरज पांडे और मैं एक रोमांटिक थ्रिलर 'रुस्तम' में साथ काम करने जा रहे हैं। यह फ़िल्म 12 अगस्त, 2016 को रिलीज होगी। उम्मीद है कि तीसरा मौका भी भाग्यशाली होगा। "

अक्षय और पांडे ने इससे पहले फिल्म 'बेबी' और 'स्पेशल 26' में साथ काम किया था, दोनों ही फिल्में काफी लोकप्रिय रही थीं। लेकिन 'रुस्तम' का निर्देशन पांडे नहीं कर रहे हैं। बल्कि टीनू सुरेश देसाई इस फिल्म के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत करने जा रहे हैं। सच्ची घटना पर आधारित फिल्म, जी स्टूडियो, क्रियर्ज एंटरटेंमेंट और फ्राइडे फिल्मवर्क्स द्वारा सह-निर्मित है।

बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर अक्षय 48 साल के हो गए हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फ़िल्म 'सौगंध' से की थी। करियर में शुरुआती झटकों के बाद आज वे बॉलीवुड में स्थापित नाम बन गए हैं। उनका नाम 'खिलाड़ी' वर्ष 1992 में आई फ़िल्म 'खिलाड़ी' के हिट होने के बाद ही पड़ा।


बावर्ची से हीरो

साल भर में दो से चार फ़िल्में देने वाले अक्षय एक जमाने में बैंकॉक में बावर्ची का काम करते थे और वहीं मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग भी ली। अक्षय का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है। इनका जन्म अमृतसर के मीडिल क्लास फैमिली में हुआ था। एक दौर ऐसा भी था कि उनके घर में टीवी जैसे सुविधा भी नहीं थी। हालांकि उनके पिता सरकारी कर्मचारी थे।


अफेयर्स

अक्षय कुमार और उनके अफेयर के चर्चे तो अखबारों के पन्नों पर खूब छपे। यह खबरें शादी के बाद भी कम न हुईं। ट्विकल से शादी से पहले जहां अक्षय की लिंक अप्स की कहानियां तो लोग ताजे समाचार की तरह पढ़ा करते थे। शादी से पहले आयशा जुल्का, रवीना टंडन, शिल्पा शेट्टी और पूजा बत्रा सरीखी अभिनेत्रियों से नाम जुड़ा। वहीं शादी के बाद करीना कपूर और प्रियंका चोपड़ा का नाम भी चर्चा में रहा। इन सभी अभिनेत्रियों में रवीना टंडन के साथ उनके प्यार का रिश्ता काफ़ी लंबा खींचा।

अक्षय कुमार की ह‍िट फ़िल्में

अक्षय के फ़िल्मों की फ़ेहरिस्त लंबी है। लेकिन कुछ ख़ास फ़िल्में जो लोगों के ज़ेहन में आज भी ताज़ा हैं। जैसे 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी', 'मोहरा', 'दिल तो पागल है', 'सबसे बड़ा खिलाड़ी', 'खिलाड़ियों के खिलाड़ी', 'मिस्टर एंड मिसेज़ खिलाड़ी', 'संघर्ष', 'जानवर', 'हेरा फेरी' , 'धड़कन', 'आवारा पागल दीवाना', 'अजनबी', 'मुझसे शादी करोगी', 'गरम मसाला', 'एक रिश्ता', 'आँखें', 'बेवफा' और 'वक्त', 'फ़िर हेरा फेरी', 'नमस्ते लंदन','स्पेशल 26','वेलकम','हे बेबी','भूल भुलैया'।

संबंधित खबरें