सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

बेगम अख़्तर बनेंगी कंगना साथ होंगे इरफ़ान भी

खनकती आवाज़ की मल्लिका बेगम अख़्तर पर फ़िल्म बनेगी और बेगम के किरदार में होंगी बॉलीवुड की 'क्वीन' कही जाने वाली कंगना। इस फ़िल्म में पहली बार कंगना-इरफ़ान की जोड़ी भी बनने जा रही है।

खनकती आवाज़ की मल्लिका बेगम अख़्तर पर फ़िल्म बनेगी और बेगम के किरदार में होंगी बॉलीवुड की 'क्वीन' कही जाने वाली कंगना। इस फ़िल्म में पहली बार कंगना-इरफ़ान की जोड़ी भी बनने जा रही है।
मुंबई। साल की छहमाही तो बॉलीवुड क्वीन कही जाने वाली कंगना के लिए शानदार रही, लेकिन हालिया रिलीज़ 'कट्टी बट्टी' बॉक्स आफ़िस पर औंधे मुंह गिरा।

लेकिन कंगना के फैन्स को घबराने की बिल्कुल भी ज़रूरत नहीं है। अभी तो वो विशान भारद्वाज की 'रंगून' के साथ एक नई पीरियड फ़िल्म से भी जुड़ गई हैं।

'ए मुहब्बत तेरे अंजाम पे रोना आया' और 'आह को चाहिए एक उम्र असर होने को' जैसी गज़ल को गाने वाली बेगम अख़्तर की ज़िंदगी पर फ़िल्म बनाने की घोषणा हाल ही में 'अनूप जलोटा प्रोडक्शन' और 'ऐ मोहब्बत प्रोडक्शन' ने की । फ़िल्म गायिका की ज़िंदगी और उस दौर को केंद्र में रखकर ही बनाई जाएगी।

बरसों से संगीतप्रेमियों के दिलों पर राज कर रहीं बेगम अख्तर की गाई मशहूर ग़ज़ल से ही उनकी फ़िल्म का नाम 'ए मोहब्बत' रखा गया है।

कंगना रनौत के साथ इरफ़ान ख़ान की जोड़ी पहली बार परदे पर दिखेगी।

लो बन गई जोड़ी

यह भी कहा जा रहा है कि इस फ़िल्म में कंगना रनौत के साथ इरफ़ान ख़ान की जोड़ी पहली बार परदे पर दिखेगी। हालांकि, दर्शक इस जोड़ी को अरसे से देखना चाहते थे। 

अब उनकी यह हसरत भी पूरी होने को है। वैसे इरफ़ान इन दिनों लीडिंग एकट्रेस के साथ जोड़ी बनाने लगे हैं। पहले ऐश्वर्या और अब कंगना।

आपको बता दें कि बेगम अख्तर का जन्म उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जिले में सात अक्टूबर, 1914 को हुआ था। 30 अक्टूबर, 1974 को उनका निधन हो गया। बेगम अख़्तर को पद्मभूषण से नवाज़ा गया था। उन्हें शास्त्रीय संगीत में बेहद पारंगत माना जाता है भारतीय।

टीम तैयार

ठुमरी गायिका की ज़िंदगी को परदे पर देखने के लिए उनके फैन्स अभी से बेक़रार हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि केतन मेहता, जो इस फ़िल्म निर्माण रहे हैं, दर्शकों को बंगम की ज़िंदगी के कितने क़रीब ले जाते हैं। इस फ़िल्म का संगीत ए आर रहमान देंगे।

अनूप जलोटा ने कहा कि बेगम अख्तर फैजाबाद से ताल्लुक रखती हैं, लेकिन उन्हें लखनऊ में दफ़नाया गया। इस वजह से उत्तर प्रदेश भी इसे सपोर्ट करेगी।

वहीं रिता गांगुली ने बताया कि यह कोई बायोपिक नहीं होगी। स्क्रीन प्ले तैयार है। इसमें सुपरहिट फ़िल्म का पूरा फार्मला है। अगले साल इसे रिलीज करने की तैयारी भी करने जा रहे हैं। पीरियड फ़िल्म होने की वजह से रिसर्च वर्क भी ज़्यादा करना पड़ रहा है।

संबंधित ख़बरें
आगे तो बेघर होंगे आदित्य!