सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

मुझे प्यार करना यश जी ने सिखाया: रेखा

बॉलीवुड अदाकारा रेखा का कहना है कि उन्हें प्यार करने का हुनर ​​फिल्मकार यश चोपड़ा ने सिखाया। यहां तक ​​कि शायरी लिखने के लिए भी उन्होंने ही प्रेरित किया। हाल ही में अभिनेत्री को मुंबई में तीसरे यश चोपड़ा मेमोरियल अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस मौक़े पर फिल्मकार यश चोपड़ा को याद करने के अलावा अभिनय के क्षेत्र के बारे में कई बातें कहीं। 

रणवीर सिंह और रेखा 'यश चोपड़ा मेमोरियल अवॉर्ड' समारोह
मुंबई। बीते तीन साल से फिल्मकार यश चोपड़ा की याद में हर साल एक हस्ती को 'यश चोपड़ा मेमोरियल अवॉर्ड' से नवाजा जाता है। इस बार यह अवॉर्ड अदाकारा रेखा को दिया गया। इस मौक़े पर रेखा ने सबका धन्यवाद दिया।

सदाबहार अभिनेत्री रेखा ने यश चोपड़ा को याद करते हुए कहा, "यश जी के बारे में कहना" छोटी मुंह बड़ी बात 'होगी। लेकिन एक बात जो उनके लिए मैं कहना चाहूंगी कि मुझे प्यार करना उन्होंने ही सिखाया।

"रेखा आगे कहती हैं कि उनकी फिल्मों को देख कर मुझे प्रेम का अहसास हुआ। यह सिर्फ एक अहसास है, जो सभी के भीतर अदृश्य रूप से रहती है। सभी इस भावना को महसूस करते हैं।
वे बताती हैं कि उनके भीतर छिपे 'शायरी' के हुनर ​​को भी तराशने वाले यश चोपड़ा ही थे। रेखा कहती हैं कि शायरी करने के लिए यश जी ने हमेशा उन्हें प्रोत्साहित किया।

खुद को यश चोपड़ा की कुछ खास फिल्मों का हिस्सा होने पर खुशी जताते हुए कहती हैं, "मैं सौभाग्यशाली रही कि उनकी कुछ चुनिंदा फिल्मों का हिस्सा बनीं।"

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा, "इस अवॉर्ड को पाने का मतलब यह है कि पर्दा अभी गिरा नहीं है। यह मेरी ज़िंदगी का सबसे बढ़िया दौर है और तो काफी कुछ करना बाक़ी है। "वो आगे कहती हैं कि मेरा बेहतरीन परफॉर्मेंस अभी आने को है। यह तो सिर्फ शुरुआत भर ही है।

आपको बता दें कि अब यह अवॉर्ड ये अवार्ड यश चोपड़ा की याद में दिया जाता है। यश चोपड़ा का निधन 2012 में हो गया था। इस अवॉर्ड को हर साल हिन्दी सिनेमा जगत में विशेष योगदान के लिए एक हस्ती को दिया जाता है।

इस बार साल 2015 का यह अवॉर्ड रेखा को दिखा गया। इससे पहले अब तक इस अवॉर्ड से लता मंगेशकर और अमिताभ बच्चन सम्मानित हो चुके हैं। अवॉर्ड में गोल्ड मेडेल के साथ दस लाख का नकद ईनाम दिया जाता है।

अवॉर्ड किस हस्ती को दिया जाए, इसका निर्णय एक जूरी द्वारा तय किया जाता है। इस बार जूरी सदस्यों में पामेला चोपड़ा, सिमी ग्रेवाल, बोनी कपूर, श्रीदेवी, जया पर्दा, पिंकी रेड्डी आदि शामिल थे।

इस अवॉर्ड समारोह में रणवीर सिंह, डेविड धवन, पूनम डिल्लन, जया पर्दा, अदनान सामी, मोहन बाबू, गुलशन ग्रोवर मौजूद थे।

संबंधित खबरें।
आगे सलमान खान, लूलिया को कहते हैं 'यू'