सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

आदित्य चोपड़ा के 'बेफिक्रे' का इंतज़ार

सात सालों के लंबे ब्रेक के बाद आदित्य चोपड़ा एक बार फिर निर्देशक की कुर्सी संभालने जा रहे हैं। अपने बीस साल के निर्देशन के करियर में आदित्य ने तीन फिल्मों का निर्माण किया है और 'बेफिक्रे' उनके निर्देशन करियर की चौथी फिल्म होगी। इसके मुख्य कलाकारों और शूटिंग लोकेशन की जानकारी मिलने के बाद, दर्शकों में अभी से इस फिल्म को लेकर बेताबी है। यहां तक ​​कि इसकी रिलीज डेट भी आ गई है, तो आईए आपको बताते हैं कि किन वजहों से दर्शकों की बेताबी इस फिल्म के लिए बढ़ गई है।

आदित्य ने अपने नायक को शाहरुख के बजाए रणवीर सिंह के रूप में देखा। वहीं मुख्य अभिनेत्री के रूप में 'शुद्ध देसी रोमांस' फेम वाणी कपूर को चुना है।
मुंबई। फिल्म निर्माता - निर्देशक आदित्य चोपड़ा ने लंबे समय के बाद फिल्म निर्देशक की कुर्सी पर बैठने जा रहे हैं। हाल ही में पिता बनें आदि ने अपनी निर्देशन में वापसी की घोषणा अपने पिता यश चोपड़ा के जन्मदिन यानी 27 सितम्बर की थी। इसी अवसर पर आदित्य ने यह जानकारी दी थी कि वे 'बेफिक्रे' नाम की फिल्म का निर्देशन करने वाले हैं।

करियर की चौथी फिल्म

अपने निर्देशन करियर की शुरुआत साल 1995 ने में आदित्य फिल्म 'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे' से की थी। इसके बाद साल 2000 में 'मोहब्बतें' का निर्देशन किया और फिर आठ साल का लंबा ब्रेक लिया। साल 2008 में आदि ने एक बार फिर निर्देशन की कुर्सी पर बैठे और उन्होंने 'रब दे बना दी जोड़ी' का निर्देशन किया।

यह तीनों ही फिल्में ब्लॉकबस्टर फिल्में रही हैं और इनमें नायक की भूमिका में शाहरुख खान ही रहे, जबकि नायिकाएं कभी काजोल, कभी ऐश्वर्या और अनुष्का शर्मा रहीं। लेकिन इस बार सात साल बाद वापस आ रहे आदित्य ने अपने नायक को शाहरुख के बजाए रणवीर सिंह के रूप में देखा। वहीं मुख्य अभिनेत्री के रूप में 'शुद्ध देसी रोमांस' फेम वाणी कपूर को चुना है।

बतौर निर्माता यश राज फिल्म्स को भारत का सबसे बड़ा बैनर बनाने वाले आदित्य प्राइवेट पर्सन हैं। अब तक के लंबे करियर में उन्होंने महज एक या दो इंटरव्यू ही दिए होंगे। वे कभी भी फिल्मी पार्टिज़ या अवॉर्ड फंग्शन में भी नहीं शरीक होते हैं।

रणवीर और वाणी की जोड़ी

यश राज फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म 'बैंड बाजा बारात' से अपने करियर की गाड़ी शुरू करने वाले रणवीर सिंह 'बेफिक्रे' के चुने जाने वाले पहले नाम थे। इसकी घोषणा यश राज फिल्म्स के ऑफिशियल अकाउंट से की गई थी। फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' से चारों ओर तारीफे बटोर रहे रणवीर इस फिल्म की शूटिंग जल्द से जल्द शुरू होने की राह देख रहे हैं।


वहीं इस फिल्म की नायिका के रूप में वाणी कपूर के नाम की घोषणा से लोग अचंभित हुए। इसकी वजह थी कि अभी तक वाणी ने एक ही फिल्म की है और लंबे समय से वो किसी खास प्राजेक्ट से जुड़ी भी नहीं है। ऐसे में अचानक उनका नाम आना, लोगों के अचरज और आकर्षण की वजह भी बना।

कुछ ख़बरों की मानें, तो वाणी ने आदित्य को अल्टीमेटम दिया था। आपको बता दें कि वाणी का यश राज से तीन साल का करार था कि वो कहीं भी फिल्म नहीं करेंगी। लेकिन 'शुद्ध देसी रोमांस' के बाद यश राज की किसी फिल्म में उन्हें काम नहीं मिला और करार की वजह से वाणी ने बाहर की फिल्में भी नहीं कीं। इसलिए वाणी ने आदित्य से इस फिल्म में काम करने की जिद की। हालांकि, अभिनेत्री के मैनेजर ने इस तरह की बातों से इनकार कर दिया था और इसे बेसिर पैर की खबर कहा था।


फिल्म 'बेफिक्रे' का फर्स्ट लुक

यशराज फिल्म्स ने फिल्म के फर्स्ट लुक के दो पोस्टर भी अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया।
यशराज फिल्म्स ने फिल्म के फर्स्ट लुक के दो पोस्टर भी अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया। एफिल टॉवर की दो अलग अलग तरीके से बनी तस्वीरें बहुत रचनात्मक लग रही हैं। एक एफिल टावल 'दिल' से बना है और दूसरा 'ताले' से। इतने क्रिएटिव पोस्टर्स को देखकर अभी से सिने प्रेमियों के दिलों की धड़कन बढ़ गई है। आदित्य को 'रोमांस किंग' कहा जाता है, वो अपनी फिल्मों में प्यार की एक अलग ही परिभाषा गढ़ते हैं। उनकी अगली परिभाषा का इंतज़ार बड़ी बेसब्री से किया जा रहा है।

अप्रैल से गाने

कहा जा रहा हैं कि आदित्य सबसे पहले गानों की शूटिंग करेंगे। गानों की शूटिंग वे अप्रैल में करेंगे। गाने पूरे हो जाने के बाद बाक़ी की शूटिंग जून और जुलाई में करेंगे। मोटे तौर पर फिल्म की शूटिंग जुलाई अंत में पूरी करके पोस्ट प्रोडक्शन का काम शुरू करने की योजना है। पूरी फिल्म की शूटिंग लंबे शेड्यूल में होगी।

लोकेशन और तैयारियां

फिल्म 'बेफिक्रे' के फर्स्ट लुक के बाद फिल्म के लोकेशन को लेकर कयासों का बाजार गर्म है। अब पोस्टर में एफिल टावल है, इससे तो साबित होता है कि फिल्म पेरिस में शूट होगी। अब इस प्यार की नगरी में लवर बॉय रणवीर सिंह का दिल कितना रोमैटिक होता है और वो वाणी पर फिल्म में कितना जादू चला पाते हैं। यह तो देखने वाली बात होगी। हालांकि, शूटिंग से पहले आदि की टीम ने बाकी की व्यवस्थाओं को पूरा कर दिया है, ताकि बेरोक-टोक आसानी से शूटिंग पूरी हो जाए।


वैसे अब जब कहानी पेरिस की है, तो कुछ फ्रेंच एक्सेंट तो होना ही चाहिए। इसके बारे में जरूर आदित्य ने रणवीर को बताया होगा। अभी हाल ही में खाटी मराठी पेशवा बाजीराव बने रणवीर और वाणी ने फ्रेंच सीखना भी शुरू कर दिया है। ज़बान पूरी तरह न भी आए, तो कोई नहीं। लेकिन उच्चारण फ्रेंच तो हो ही जाए। सुनने में आ रहा है कि दोनों को फिल्म में फ्रेंच बोलना है। देखना दिलचस्प होगा कि रणवीर फ्रेंच एक्सेंट को किस हद तक निभा पाते हैं।

बिना ड्रामा प्रेम कहानी

प्यार के कई रंग रूपहले परदे पर फैलाने वाले आदित्य इस बार भी एक नई प्रेम कहानी लेकर आ रहे हैं। सूत्रों की मानें तो यह प्यार में डूबी जोड़े की कहानी होगी, जिसे देखने के बाद आपको अपने साथी पर और प्यार आएगा। इसमें ड्रामा एलीमेंट बहुत कम होगा, या यूं कहिए ना के बराबर होगा।

इस फिल्म के बारे में आदित्य ने कहा था कि अब तक मैंने जितनी भी फिल्मों का निर्देशन किया है, वे सभी नाटकीयता और भावनात्मकता से भरपूर फिल्में थीं, लेकिन इसमें हल्का-फुल्का रोमांस है।

रिलीज डेट अनाउंसमेंट

आदित्य चोपड़ा की फिल्म 'बेफिक्र' के रिलीज डेट की घोषणा हो गई है। अभिनेता रणवीर सिंह और वाणी कपूर ने क्यूट अंदाज में वीडियो जारी कर फिल्म के रिलीज डेट के बारे में जानकारी दी है। यह फिल्म 9 दिसंबर को रिलीज होगी। लगभग 30 सेकेंड के वीडियो में वाणी फ्रैंच भाषा में फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा कर रही हैं, जबकि रणवीर कपूर इसका हिंदी अनुवाद कर रहे हैं। यह वीडियो यश राज फिल्म्स के आधिकारिक ट्वीटर पर डाली गई है। इस वीडियो को देखने के लिए यहां क्लिक करें।

रणवीर सिंह को संजय लीला भंसाली के कैमरे की निगाहों से लोगों ने देखा अब बारी है 'रोमांस किंग' आदित्य चोपड़ा के कैमरे की लैंस की।

वैसे अंदर की ख़बर आपको बता दें कि इस फिल्म रणवीर और वाणी के बीच कुछ 'स्टीमी सीन्स' भी होंगे। आप सब समझदार हैं। कहीं कोई समीकरण न बदल जाए, 'बेफिक्रे' खत्म होते होते !!! इंतज़ार कीजिए।

संबंधित ख़बरें।