सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

सलमान के 'सुल्तान' का इंतज़ार: आमिर

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले अभिनेता आमिर खान को 'दबंग' सलमान की फिल्म 'सुल्तान' का बेसब्री से इंतज़ार है। इंडस्ट्री के दोनों खान रेसलिंग आधारित फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। बस फ़र्क इतना है कि सलमान की फिल्म की कहानी काल्पनिक है और आमिर की फिल्म रेसलर महावीर फोगाट की जिंदगी पर आधारित है। अब दोनों अभिनेताओं के बीच बॉक्स ऑफिस पर होने वाली इस कुश्ती का इंतज़ार फिल्म समीक्षक और दर्शक तो कर ही रहे हैं। लेकिन सलमान की फिल्म को लेकर आमिर की बेताबी भी कम नहीं है।

आम‍िर खान, सोनम कपूर स्टारर फिल्म 'नीरजा' के स्पेशल स्क्रीनिंग पर आमिर ने यह कहा। आमिर की भी रेसलिंग आधारित फिल्म 'दंगल' इस साल क्रिसमस पर रिलीज़ रही है हो।
मुंबई। कुछ महीने पहले की ही तो बात है कि फिल्म इंडस्ट्री के दो खानों में तक़रार की बात सामने आई। इसके बाद यह भी बात सामने आई कि दोनों एक ही विषय पर आधारित फिल्म में काम भी कर रहे हैं। आप समझ ही चुके होंगे हम बात कर रहे हैं अभिनेता सलमान खान और आमिर खान की।

जहां आमिर खान रेसलर महावीर फोगाट की जिंदगी पर आधारित फिल्म 'दंगल' में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं, वहीं सलमान रेसलिंग पर ही आधारित एक फिल्म में केंद्रीय भूमिका निभा रहे हैं। हालांकि सलमान की फिल्म की कहानी काल्पनिक है।

ऐसे में जब सोनम कपूर स्टारर अकमिंग मूवी 'नीरजा' के स्पेशल स्क्रीनिंग पर आमिर पहुंचे, तो मीडिया ने उनसे सलमान के 'सुल्तान' के बारे में सवाल किया।

इसका जवाब देते हुए आमिर ने कहा कि सलमान की फिल्में हमेशा ही अच्छी होती हैं, इसलिए मुझे उनकी 'सुल्तान' से बहुत उम्मीदें हैं। बाक़ी लोगों की तरह ही मैं भी दिल थामकर इसका इंतजाम कर रहा हूं। यकीनन यह एक बहुत अच्छी फिल्म होगी।

आपको बता दें कि 'सुल्तान' में सलमान हरियाणा के एक रेसलर की भूमिका में हैं और फिल्म में अनुष्का शर्मा भी अहम किरदार में हैं। 'सुल्तान' इस साल ईद, जबकि 'दंगल' क्रिसमस पर रिलीज़ होगी।


आमिर फिर रोए

आमिर के आंसू कुछ ज़्यादा ही जल्दी आ जाते हैं और एक बार फिर उनकी आंखों से आंसू छलके। मौक़ा था राम माधवानी की फिल्म 'नीरजा' के स्पेशल सक्रीनिंग का। फिल्म की तारीफ करते हुए आमिर ने कहा कि मैं कुछ जल्दी ही रोता हूं, लेकिन फिल्म में शबाना आज़मी का काम देखकर मेरी आंखों में आंसू आ गए।

ख़ासतौर पर फिल्म के आखिरी सीन को देखकर बहुत रोना आया। वहीं सोनम कपूर के बारे में कहा कि यूं तो सोनम ने अपने करियर की शुरुआत ही की है, लेकिन ये उनका अब तक का सबसे बेहतरीन परफॉमेंस है। फिल्म की कामयाबी की शुभकामनाएं दीं।

डरता हूं मैं

अभिनेता आमिर खान को भी डर लगता है, वो अपने किसी करीबी के बिछड़ने के डर से सहम जाते हैं। आमिर ने कहा कि जब भी किरण, अम्मी या बच्चे बाहर पिकनिक पर जाते हैं, तो मैं डरा रहता हूं।

उन्हें बार बार फोन कर के हाल चाल जानता रहता हूं। जब तक पूरा परिवार घर सही सलामत न पहुंच जाए, मुझे डर सताता रहता है। मेरे भीतर अपने किसी नज़दीकी को खोने का डर हमेशा बना रहता है।


'थ्री इडियट' नहीं 'गजनी'

'दंगल' खेल पर आधारित एक ड्रामा फिल्म है। इसमें आमिर महावीर सिंह फोगट की भूमिका निभा रहे हैं जिन्होंने अपनी बेटी बबीता कुमारी और गीता फोगट को पहलवानी के गुर सिखाए।

इस फिल्म में आमिर ने अपने लुक पर काफी मेहनत की है। यूं तो 'दंगल' की काफी शूटिंग पूरी हो चुकी है। लेकिन महावीर के करियर के शुरुआती दिनों की शूटिंग बाकी है। इसके लिए आमिर दोबारा वजन घटा रहे हैं।

आपको बता दे कि आमिर ने इस फिल्म के लिए अपना वज़न 90 किलो बढ़ा लिया था, लेकिन अब वे दोबारा वजन घटाने में जुट गए हैं, ताकि महावीर की जवानी के दिनों की शूटिंग पूरी की जाए।

जब पत्रकारों ने उनके लुक के बारे में पूछा कि क्या आप 'थ्री इडियट' के लुक को दोबारा हासिल करने जा रहे हो, तो वे इसका जवाब देते हुए बोले कि 'थ्री इडियट' तो नहीं, लेकिन 'गजनी' की तरह का लुक हो जाएगा।

आमिर आगे कहते हैं कि बहुत कुछ पहलवान सुशील कुमार की तरह दिखना होगा। मैंने इसके लिए मेहनत शुरू कर दी है और इसमें छह माह लगेंगे।

संबंधित खबरें
आगे सलमान को लगता है डर