सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

बावले होन की जरूरत ना है: रणदीप

हरियाणा में नौकरियों और शैक्षिक संस्थानों में जाटों के आरक्षण मांगने का मसला गहराता जा रहा है। हाल ही में कई जगह कर्फ्यू की स्थिति भी बनी रही । जाट आरक्षण की मांग पर अभिनेता रणदीप हुड्डा ने जाटों को भावनाओं को काबू में करने की नसीहत दी है। क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग के बाद रणदीप ने भी ट्वीट कर जाटों से कहा है कि इस समस्या का बातचीत से समाधान हो सकता है, उसे उसी तरह से निबटाने की कोशिश करें।

हरियाणा के इस अराजक माहौल से दुखी और परेशान होकर रणदीप हुड्डा  ने ट्वीट किया है।
मुंबई। हरियाणा में चल रहे जाट आरक्षण दिनोदिन बहुत तेज़ होता जा रहा है। इस बात से चिंतित होकर अभिनेता रणदीप हुड्डा ने जाटों से शांतिपूर्ण तरीके से समस्या का समाधान करने की गुहार लगाई है।

आरक्षण की आग ने हरियाणा के कई शहरों को झुलसा कर रख दिया है। कई सरकारी और प्राइवेट गाड़ियां को आग की भेंट चढ़ा दी गई हैं। यहां तक की कई दूकाने और माल्स को भी भारी नुकसान होने की ख़बरें भी आ रही हैं। 

जाट आरक्षण के इस हंगामे में सबसे ज़्यादा नुकसान रोहतक शहर को हुआ है। रोहतक के कई बाज़ारों में लूटपाट और आगजनी की वारदातें होने की ख़बरें आई हैं। हरियाणा के इस अराजक माहौल से दुखी और परेशान होकर कई सेलेब्रिटीज ने ट्वीट किया है।

मशहूर क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के ट्वीट के बाद अब रणदीप हुड्डा ने भी एक के बाद एक कई ट्वीट कर इस हंगामे को रोकने की अपील की है। 

ग़ौरतलब है कि रणदीप भी जाट है और रोहतक में ही पले बढ़े हैं। रणदीप ने ट्वीट करते हुए कहा कि बातचीत से समस्या का हल निकाला जा सकता है और उन्होंने अपने जाट भाइयों से शांति बनाए रखने की अपील की।
रणदीप ने हरियाणवी लहजे में इस मुद्दे पर बात रखते हुए लिखा है कि बावले होन की जरूरत ना है। हनुमान आली ना करो। बातचीत से हल निकलेगा। मुद्दा राजनैतिक ना बनने दो। शांती रखो। अपने ही घर में आग ना लगाओ। राम राम गाम आलों। इब पूरे देश नै सुन ली। बस बंद करो तोड़ फोड़। इब बातचीत तै शांती तै आगे बढ़ो अर अपणी मांग रक्खो।

जाट प्रदर्शनकारियों को समझाने के लिए रणदीप हुड्डा ने ट्वीट किये

इनदिनों रणदीप अपनी आने वाली फिल्म 'सरबजीत' की शूटिंग में व्यस्त हैं । यह फिल्म पंजाब के सरबजीत सिंह की बायोपिक है। रणदीप ने इस बायोपिक के लिए 18 किलो वजन कम किया। सरबजीत को पाकिस्तान में आतंकवाद और जासूसी का दोषी ठहराया गया था। अप्रैल 2013 में लाहौर में एक जेल में कैदियों द्वारा किए गए हमले में उनकी जान चली गई।

इस फिल्म में एश्वर्या, सरबजीत की बहन दलबीर का किरदार निभा रही हैं। फिल्म में रणदीप सरबजीत की भूमिका में हैं और यह 19 मई को रिलीज होगी।

संबंधित ख़बरें