सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

संजय की रिहाई पर सलमान देंगे पार्टी

संजय दत्त को 1993 में मुंबई में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोट मामले में अवैध हथियार रखने के लिए पांच साल के सश्रम कारावास की सजा काट कर गुरुवार को रिहा हुए। बॉलीवुड में उनकी रिहाई को लेकर काफी उल्लास है। संजय के लिए पार्टी का आयोजन किया जा रहा है। सलमान खान और अजय देवगन ने संजय के लिए पार्टी आयोजित कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि सलमान के पनवेल वाले फॉर्महाउस पर संजय दत्त सपरिवार कुछ दिन बिताएंगे। उसके बाद फिल्मों पर ध्यान देंगे। संजय के लिए सलमान बॉडीगार्ड तक हायर करने वाले हैं। तभी तो संजय, सलमान को अपना छोटा भाई कहते हैं। 

संजय दत्त की रिहाई पर  सलमान खान देंगे पार्टी
मुंबई। संजय दत्त की रिहाई की खुशी में पूरा बॉलीवुड झूम रहा है। यहां तक कि संजय की रिहाई पर सलमान ने तो पार्टी भी आयोजित की है। संजय साल 1993 में मुंबई में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोट मामले में अवैध हथियार रखने के मामले में सजा काट कर जेल से गुरुवार 25 फरवरी को आज़ाद हुए हैं। 

फिल्म  इंडस्ट्री में सलमान खान और संजय दत्त की गहरी दोस्ती के बारे में पता हैं। दोनों ने साथ में कई फिल्में भी की हैं, कभी वे भाई बने तो कभी दोस्त का किरदार निभाया। इनकी दोस्ती की मिसाल पूरा बॉलीवुड देता हैं। एक दूसरे के दुख सुख के समय एक दूजे  के साथ हमेशा पाए जाते हैं। इसलिए इस ख़ास मौके को सलमान ने और खास बनाने की योजना बनाई है। यहां तक कि चार्टर प्लेन से मुंबई एयरपोर्ट पर आने के बाद सलमान ने अपने बॉडीगार्ड तक संजू बाबा के लिए रवाना किया। 

सलमान के साथ टाइम स्पेंड

इस योजना के मुताबिक संजू बाबा और सलमान खान एक साथ सलमान खान के पनवेल स्थित फार्म हाउस पर कुछ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने वाले हैं । सलमान अपनी फिल्म ‘सुल्तान’ के शूटिंग से थोडा समय निकाल कर अपने बेस्ट बडी के साथ पार्टी के साथ पार्टी करेंगे। इसके अलावा सलमान संजय दत्त के बॉडीगार्ड का भी इंतज़ाम करेंगे। सलमान  की इसी अदा के लिए लोग उन्हें चाहते हैं और वाकई  इस बात के लिए सलमान खान की जितनी तारीफ़ की जाए उतना कम है।

संजय फिल्मों में व्यस्त

संजय दत्त फिलहाल अपनी फिल्मों में व्यस्त नहीं रहने वाले हैं।  वो कुछ दिनों तक अपने परिवार के साथ बिताना चाहते हैं। जेल की रिहाई के बाद वो ‘बैंग बैंग’ डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद की एक्शन ड्रामा में काम करने वाले हैं, जिसकी हीरोइन अभी तक फाइनल नहीं हुई है।  

उससे पहले रिहा होकर मुंबई आने के बाद संजय दत्त ने सिद्धिविनायक दर्शन किया और अपनी मां माँ नर्गिस दत्त के कब्र पर फूल भी चढ़ाने गए। फिर घर अाकर मीडिया से भी मुखातिब हुए।  

संजय 23 साल लड़े

मीडिया से मुखातिब होते हुए संजय ने कहा कि 23 साल की आज़ादी के लिए लड़ रहा हूं। आखिरकार वो दिन आ ही गया, इस भावना को मैं बयां नहीं कर सकता मैं आज कितना खुश हूं, सच कहूं, तो मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि मैं आज़ाद हो गया हूं....।

सुनील दत्त को मिस किया 

संजय से जब यह पूछा गया कि वह रिहा होने के बाद कैसा महसूस कर रहे हैं, तो उन्होंने कहा, सच कहूं तो मुझे अपनी आज़ादी पर विश्वास नहीं हो रहा।  मुझे अभी भी ऐसा लग रहा है कि मैं जैसे पैरोल पर बाहर आया हूं। अपनी आज़ादी के लिए खुद को मनाने में कुछ वक्त लगेगा। ऐसा लगने की वजह यह है कि मैं बीते 23 साल से मैं इस आज़ादी के तरसा हूं।  मैं आज अपने पिता को बहुत मिस कर रहा हूं, क्योंकि उनकी लड़ाई मुझे जेल रिहा कराने की थी। आज मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि देखो मैं आजाद हूं। 

संजय दत्त ने न कुछ खाया और न ही सोया

संजय दत्त ने जेल में बिताए गए अपने आखिरी दिनों के बारे में बात करते हुए कहा कि वह अपनी रिहाई के लिए मैं इतना उत्साहित था  कि चार दिन से कुछ खा नहीं पा रहा था और कल रात सो भी नहीं पाया। जेल में बिताए गए अपने दिनों के बारे में बताया कि मैंने वहां कई दोस्त बनाए हैं।  जब संजय दत्त से एक मीडियाकर्मी ने पूछा कि क्या जेल में आपने पेपर बैग्स भी बनाए, तो उन्होंने कहा यदि आपके पास पेपर है, तो मैं आपको अभी पेपर बैग बनाकर दे सकता हूं।  मुझे अब यह बहुत अच्छे से बनाना आता है। 

कमाई पत्नी मान्यता को सौंपी

जेल में मेहनत कर कमाए गए पैसे के सवाल पर जब संजय से पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि मैंने जो भी पैसे कमाए, वो मैंने एक अच्छे पति की तरह मान्यता को दे दिए हैं। संजय दत्त ने यह भी कहा कि उन्हें जेल में रहते हुए शायद उन्हें उतना स्ट्रग्ल नहीं करना पड़ा, जितना कि‍ उनकी मान्यता ने अकेले बच्चों के साथ स्ट्रग्ल किया। उन्होंने कहा कि मान्यता मेरी हिम्मत बनी, जब भी मैं कमजोर पड़ा, उन्होंने मुझे हौसला दिया। संजय ने कहा कि मान्या मेरी बेटर हाफ नहीं बल्कि बेस्ट हॉफ हैं। यह सुनकर मान्यता भावुक हो गईं। 


मेरा नाम 1993 बम धमाकों से ना जोड़ें

संजय ने प्रेसवार्ता में यह भी कहा कि वह अब अपने परिवार संग अच्छा वक्त बिताना चाहते हैं। इसके अलावा उन्होंने मीडिया से गुजारिश की कि उनके नाम का प्रयोग 1993 के बम धमाकों के केस में ना करें, क्योंकि अब मेरा अब इस केस से कुछ लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा, मुझे अदालत ने टाडा के आरोपों से बरी किया है और उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि उनके लिए इस मामले में सबसे अच्छा तब लगा, जब उन्हे अदालत में सुनने को मिला कि वह आतंकी नहीं हैं। 

अजय देवगन भी देंगे पार्टी 

एक्शन स्टार अजय देवगन आयोजित इस पार्टी में संजय दत्त के खास लोगों में से राजकुमार हिरानी, अपूर्व लाखिया और विधु विनोद चोपड़ा शामिल होने की बात कही जा रही है। हालांकि यह पार्टी कब होगी, यह बताना थोड़ा मुश्कि़ल है। इन दिनों अजय अपनी बहुप्रतिक्षित फिल्म 'शिवाय' की शूटिंग के सिलसिले में बुल्गारिया में हैं।

संबंधित ख़बरें
आगे फिल्म समीक्षा : तेरे बिन लादेन डेड ऑर अलाइव