सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

'द जंगल बुक' ने की चार दिन में 48 करोड़ की कमाई

हॉलीवुड फिल्म 'द जंगल बुक' ने चार दिन के भीतर ही कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। सोमवार तक की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 48.07 करोड़ रुपए हुए हैं। सिर्फ़ सोमवार को 7.60 करोड़ रुपए कमाए, जो अभी तक की हॉलीवुड फिल्मों में सबसे ज्यादा है।

फिल्म द जंगल बुक में मोगली बने नील सेठी
मुंबई। हॉलीवुड की 3 डी एडवेंचर फिल्म 'द जंगल बुक' ने कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। फिल्म ने वीकेंड में शानदार कमाई करते हुए लगभग 40.19 करोड़ रुपए की कमाई की थी। जहां फिल्म ने पहले ही दिन शानदार कमाई करते हुए 10.09 करोड़ की कमाई की थी।  अक्षय कुमार की फिल्म 'एयरलिफ्ट' के बाद यह इस साल की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन गई है।

फिल्म की कहानी

'द जंगल बुक' एक एडवेंचर ट्रिप है, जिसमें एक 'मोगली' (नील सेठी) जंगल में अपने जिंदगी के लिए संघर्ष करता नजर आता है। जंगल में कुछ जानवर उसके साथ है तो कुछ उसके खिलाफ नजर आते हैं। जॉन फेवरू  के निर्देशन में बनी फिल्म में प्रियंका चोपड़ा, नाना पाटेकर और इरफान खान जैसे कलाकारों की भी आवाज है।

फिल्म में भारतीय-अमेरिकी बाल अभिनेता नील सेठी मोगली का किरदार निभा रहे हैं। भारत में फिल्म चार भाषाओं हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलगू में रिलीज की गई है। 

कमाई का ग्राफ

फिल्म ने रिलीज़ के पहले दिन शुक्रवार को 10.09 करोड़ रुपए, दूसरे दिन (शनिवार) 13.51 करोड़, तीसरे दिन (रविवार) 16.59 करोड़ की धमाकेदार कमाई की। यानी सप्ताहांत की कमाई कुछ मिलाकर 40.19 करोड़ रही। वहीं यदि बात करें सप्ताहांत ह के पहले दिन यानी सोमवार की तो फिल्म ने  सोमवार को 7.60 करोड़ रुपए कमाए। अब यदि चारों दिनों की कमाई जोड़ी जाए, तो आप पाएंगे कि लगभग 48 करोड़ के आंकड़े को यह फिल्म पार चुकी है। फिल्म की कमाई को अगर बांटकर देखा जाए तो इंग्लिश से इसकी 48 फीसदी कमाई आई है, जबकि 52 फीसदी इसके डब संस्करणों से आई है। 

संबंधित ख़बरें
आगे वरुण बने 'कैप्टन अमेरिका' की आवाज़