सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

वरुण बने 'कैप्टन अमेरिका' की आवाज़

हॉलीवुड फिल्मों में मशहुर बॉलीवुड सितारों की आवाज़ों का इस्तेमाल इन दिनों चलन में है। अभी तक हॉलीवुड फिल्मों में आेमपुरी से लेकर नाना पाटेकर, इरफान से लेकर इमरान खान, प्रियंका चाेपडा से लेकर सोनाक्षी सिन्हा सरीखे कई कलाकारों के नाम शामिल हैं। अब इनमें वरुण धवन का भी नाम शुमार होने जा रहा है। वरुण धवन ने 'कैप्टन अमेरिका' के हिंदी वर्ज़न के लिए आवाज़ दी है। 

वरुण धवन क्रिस इवान की 'कैप्टन अमेरिका: सिविल वॉर' के हिंन्दी वर्ज़न में अपनी आवाज दी है
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन क्रिस इवान की 'कैप्टन अमेरिका: सिविल वॉर' के हिंन्दी वर्ज़न में अपनी आवाज दी है। 28 वर्षीय इस अभिनेता ने कहा कि इस सुपरहीरो फिल्म के लिए वॉयस ओवर करना उनके लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा। लेकिन अपने काम से संतुष्ट हाेकर अभिनेता ने उम्मीद जताई कि दर्शक उनकी कोशिश को पसंद करेंगे। 

खबरों की मानें तो 'डिज्नी इंडिया' और वरुण ने हिंदी वर्जन के लिए करार किया है। इस बारे में पूछे जाने पर वरुण ने कहा, 'डिज्नी इंडिया ने जब मुझसे 'कैप्टन अमेरिका' के लिए अपनी आवाज देने के लिए पूछा तो मेरे मन में एक हलचल मच गई। वॉयस ओवर कलाकारों के लिए मेरे मन में बहुत इज्जत है क्योंकि यह बेहद मुश्किल काम है'।

वरुण ने कहा ये मेरे लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा। 'कैप्टन अमेरिका: सिविल वॉर' ज्यादा बड़ी और ज्यादा बेहतर है और इसमें एक्शन भी ज्यादा है। यह फिल्म बच्चों और बड़ों दोनों के लिए है।

फिल्म की स्क्रिप्ट मुझे पसंद आई, इसलिए मैं इसमें आवाज देने को लेकर खुश हूं'। वो आगे कहते हैं कि फिल्म बहुत अच्छी तरह से खुद को बच्चों के साथ जोड़ती है और इसको करने का यही मुख्य कारण है।

डिज्नी इंडिया के अमृता पांडे ने कहा, 'एबीसीडी 2' के दौरान हमने देखा था कि यंगस्टर्स और बच्चे वरुण धवन के बहुत बड़े फैन हैं। इसलिए 'कैप्टन अमेरिका' की आवाज के लिए वह हमारी पहली पसंद बन गए। 

ग़ौरतलब है कि 'कैप्टन अमेरिका: सिविल वॉर' भारत में 6 मई को चार भाषाओं- अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज होगी।