साल 2017 में रिलीज़ होगी इरफ़ान की ‘हिंदी मीडियम’

ख़ुद को अंतरराष्ट्रीय अभिनेता के तौर पर स्थापित कर चुके अभिनेता इरफ़ान खान की अगली फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ की रिलीज़ डेट आ चुकी है। दरअसल, उरी हमले के बाद से इस फिल्म के रिलीज़ को लेकर संकट के बादल छाए हुए थे, लेकिन ताज़ा जारी बयान के मुताबिक़ ये फिल्म अगले साल मार्च में रिलीज़ होने जा रही है। दिल्ली के चांदनी चौक के एक युवा जोड़े की प्रेम कहानी पर आधारित इस फिल्म में मुख्य भूमिका में इरफ़ान के साथ पाकिस्तानी अभिनेत्री सबा कमर हैं।

फिल्म 'हिंदी मीडियम' साल 2017 में रिलीज़ होगी
मुंबई। अभिनेता इरफान खान की ‘हिंदी मीडियम’ अगले साल मार्च में रिलीज़ होगी। यह चांदनी चौक के एक युवा जोड़े की प्रेम कहानी पर आधारित है। ताज़ा जारी बयान के मुताबिक, फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ 31 मार्च, 2017 को रिलीज़ होगी। साकेत चौधरी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में पाकिस्तानी अभिनेत्री सबा कमर भी प्रमुख भूमिका में हैं। 

ऑस्कर विजेता स्टार टॉम हैंक्स के साथ हॉलीवुड फिल्म ‘इंफर्नो’ में हाल में नज़र आ चुके इरफान ने ट्विटर पर लिखा, ‘31 मार्च, 2017 को मिलते हैं। ‘हिंदी मीडियम’ 31 मार्च’। टी-सीरीज़ और मेड्डॉक फिल्म्स द्वारा प्रस्तुत फिल्म दिनेश विजन और भूषण कुमार द्वारा निर्मित है।

इस रोमांटिक कॉमेडी फिल्म की रिलीज़ डेट को लेकर बीते कई महीनों से हाय-तौबा मची हुई थी, वजह थी इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रही अदाकारा सबा कमर।

दरअसल, उरी हमले के बाद किसी भी पाकिस्तीनी कलाकार की फिल्म को न रिलीज़ होने देने के लिए कई दलों ने कमर कस लिया था। यहां तक कि पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगाने की भी मांगे तेज़ हो गई थी। इस वजह से अभिनेता इरफ़ान खान की फिल्म 'हिंदी मीडियम' की रिलीज़ भी अटक गई थी।

ख़ैर, अब माहौल कुछ सामान्य हो गया है, तभी तो मेकर्स ने इस फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा कर दी है।

यह चांदनी चौक के एक कपल के बारे में हल्की-फुल्की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, जो दिल्ली के इलिट क्लास में शामिल होना चाहते हैं। इरफान और सबा की फ्रेश जोड़ी दर्शकों को आकर्षित कर सकती है। वैसे तो इरफान के बारे में सभी जानते हैं कि वो कितने मल्टी-टैलेंटेड एक्टर हैं।

वहीं यदि बात सबा की करें, तो वो 'मंटो' और 'लाहौर से आगे' जैसी पाक फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं। इसके अलावा वो कई टीवी विज्ञापनों में भी काम करती दिख चुकी हैं। यानि सबा पाकिस्तान का जाना माना चेहरा हैं। पिछले कुछ समय में कई पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में अपने अभिनय का जौहर दिखाया है।

संबंधित खबरें
मैं धार्मिक ठेकेदारों के देश में नहीं रहता: इरफान खान