‘दंगल’ के ‘हानिकारक बापू’ चढ़े सबकी ज़बान पर

अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ का गाना ‘हानिकारक बापू’ लोगों की ज़बान पर चढ़ा हुआ है। प्लेलिस्ट में पहले नंबर पर मौजूद इस गाने को लोग यूट्यूब पर काफी पसंद कर रहे हैं। फिल्म के ट्रेलर की सफलता के बाद इस गाने को भी लोगों का भरपूर प्यार मिल रहा है। 

आमिर खान फिल्म 'दंगल' के गाने 'हानिकारक बापू' में
मुंबई। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान दो साल के बाद बड़े परदे पर दिखाई देने वाले हैं। उनकी अपकमिंग फिल्म ‘दंगल’ को लेकर काफी चर्चा है। फिल्म के ट्रेलर से लेकर उसके गाने तक ने दर्शकों की उत्सुकता को और बढ़ा दिया है। 

कुछ दिनों पहले ही फिल्म का गाना 'हानिकारक बापू' जारी किया गया है और वो लोगों की प्ले लिस्ट में सबसे ऊपर बना हुआ है। साथ ही इसका वीडियो भी काफी पॉपुलर हो रहा है। इस गाने में आमिर खान और बच्चों के बीच की केमिस्ट्री देखने को मिल रही है। इसे बड़े ही नहीं बच्चे भी काफी पसंद कर रहे हैं। ‘चिल्ड्रन्स डे’ के मौक़े पर ज़ारी किया गया यह गाना बच्चों के लिए अक एंथम सा बन गया है।

दरअसल, ‘चिल्ड्रन्स डे’ के अवसर पर आमिर खान की तरफ से ये देश के लिए एक तोहफा है। गाने में महावीर फोगट बने आमिर अपनी बेटियों को पहलवानी की कड़ी ट्रेनिंग देते हुए नज़र आ रहे हैं। वहीं महावीर की बेटियों को इतनी कठिन परिश्रम की आदत नहीं है, वो इस गाने में अपने बापू को बताने की कोशिश कर रही हैं। वो कहती हैं कि बापू आप हानिकारक हैं, जो हमसे इतना काम करवा रहे हैं। 

‘गीता’ और ‘बबिता’ को पहलवानी सीखने में कई दिक्कते हो रही हैं और उनका दिमाग़ यहां-वहां ज़्यादा घूमता है। लेकिन महावीर सिंह फोगट ने भी ठान लिया है कि वो अपनी बेटियों को दुनिया की सबसे बेहतरीन पहलवान बना कर रहेंगे। 

फिल्म के गाने को रियल लोकेशन पर शूट किया गया है। फिल्म को अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखा है और संगीत प्रीतम ने दिया है। इस फिल्म को डिज़्नी स्टूडियो प्रस्तुत कर रहा है और आमिर खान-किरण राव और सिद्दार्थ रॉय कपूर ने निर्माण किया है। 23 दिसंबर को रिलीज़ हो रही इस फिल्मको नितेश तिवारी ने निर्देशित किया है। 

संबंधित ख़बरें 
'दंगल' में आमिर खान के दांव-पेंच