मार्च में आएगी ‘अनारकली ऑफ आरा’

अभिनेत्री स्वरा भास्कर आरा की ‘अनारकली’ के रूप में पर्दे पर दस्तक देने वाली हैं। स्वरा फिल्म ‘अनारकली ऑफ आरा’ में केंद्रीय भूमिका निभाती नज़र आएंगी। यह फिल्म मार्च में रिलीज़ होने वाली है।

अनारकली ऑफ आरा
मुंबई। साल 2017 की पहली तिमाही में एक ऐसी फिल्म आने वाली है, जिसके विषय को लेकर काफी चर्चा होने वाली है। फिल्म का नाम है ‘अनारकली ऑफ आरा’, जो एक सोशल म्यूजिकल ड्रामा है। फिल्म में ‘अनारकली’ बनी स्वरा ‘अश्लील’ गीत गाने वाली देसी गायिका हैं।

अनारकली बिहार की राजधानी पटना से चालीस किलोमीटर दूर आरा शहर की रहने वाली है और वो स्थानीय आयोजनों में परफॉर्म करती है। लेकिन अचानक एक दिन कुछ ऐसा घटता है, जिससे उसकी ज़िंदगी में भूचाल आ जाता है। 

ग़ौरतलब है कि फिल्म में स्वरा भास्कर अनारकली के केंद्रीय रोल में हैं। स्वरा फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’, फिल्म ‘रांझणा’, फिल्म ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’, फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ में अहम भूमिका निभाई। उसके बाद आई फिल्म ‘निल बट्टे सन्नाटा’ ने उनको एक अलग पाली में ही खड़ा कर दिया। 

अपनी फिल्म ‘अनारकली ऑफ़ आरा’ के बारे में वो कहती हैं, ‘यह फिल्म मेरे लिए बेहद ख़ास है। ख़ास सिर्फ इसलिए नहीं, क्योंकि महत्वपूर्ण विषय पर बनी सामायिक फिल्म है, बल्कि इसलिए क्योंकि मैं इस फिल्म के बनने से पहले से ही बेहद नज़दीक़ी से जुड़ी हुई हूं।’ 

वो आगे कहती हैं कि जब फिल्म के निर्देशक ने फिल्म की स्टोरी को नरैट किया था, तभी से मैं इससे प्रभावित हो गई थी। मैंने आजतक किसी फिल्म के लिए इतनी मेहनत नहीं की थी। मुझे चोट लगी, मैं बीमार पड़ी। काफी कुछ हुआ, लेकिन इस फिल्म से मेरा विश्वास कभी नहीं उठा।

फिल्म को लेकर भरोसा जताते हुए वो कहती हैं कि हमने एक शानदार फिल्म बनाई है और इसे ज़्यादा से ज़्यादा लोग देखेंगे, तो हमारी मेहनत सफल होगी। 

इस फिल्म के अलावा स्वरा की फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ भी आनी है, जो पूरी तरह वुमन ऑरिएंटेड कैरेक्टर्स पर बेस्ड है। उनके अलावा फिल्म में सोनम कपूर और करीना कपूर अहम भूमिकाओं में हैं। 

वहीं ‘अनारकली ऑफ़ आरा’ में संजय मिश्रा, पंकज त्रिपाठी जैसे जबरदस्त अभिनेता भी हैं और इसे संगीत दिया है ‘शिप ऑफ थिसीस’ फेम रोहित शर्मा ने। 

फिल्म में अनारकली के पात्र के इर्दगिर्द पांच लोग हैं, जो उसके प्रेम के एक ही धागे में बंधे हैं। सब अपनी-अपनी तरह से अनारकली को प्रेम करते हैं, लेकिन आखिर में अनारकली को अकेले ही अपने रास्ते पर जाना है और वही होता है।

पूरी कहानी में कठिन से कठिन मौकों पर भी अनारकली की आंखें आंसू नहीं बहाती और बाहर की उदासी को वह अपनी हिम्मत ख़त्म करने की कोशिश करती है। अनारकली जैसा किरदार है अब तक हिंदी फिल्मों में नहीं देखा गया है। 

वहीं हाल ही में स्वरा ने अपनी इस फिल्म की रिलीज़ डेट की घोषणा की। उन्होंने ट्वीटर पर बताया कि यह फिल्म 24 मार्च 2017 को रिलीज़ होने वाली है। अब क्लैश की बात यह है कि इसी दिन अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘फिल्लौरी’ भी रिलीज़ होने वाली है, जिसे अनुष्का खुद प्रोड्यूस भी कर रही है।