जब ऋषि कपूर बेटे रणबीर से हुए खफ़ा



अभिनेता ऋषि कपूर अपने बेटे रणबीर से एक बार बहुत नाराज़ हो गए थे और काफी मुश्क़िल से रूठे ऋषि को रणबीर मना पाए थे। इस नाराज़गी और नाराज़गी की वजह के बारे में ऋषि कपूर ने अपनी बायोग्राफी ‘खुल्लम-खुल्ला’ में बताया है। यूं तो उनकी बायोग्राफी में और भी कई दिलचस्प क़िस्से हैं, लेकिन रणबीर से नाराज़गी वाला क़िस्सा काफी मज़ेदार है।  

ऋषि कपूर क्यों हुए थे रणबीर से खफा, बताया 'खुल्लम-खुल्ला' में
मुंबई। हर बाप-बेटे में कभी न कभी टकराहट होती है और नाराज़गी भी होती ही है। ऐसी ही नाराज़गी ऋषि कपूर और उनके बेटे रणबीर कपूर के रिश्ते के हिस्से भी आई। इस बात का खुलासा ऋषि कपूर की बायोग्राफी ‘खुल्लम-खुल्ला’ में किया गया है।

हाल ही में ऋषि कपूर की बायोग्राफी लॉन्च हुई है, जिसमें उनके जीवन के कई उतार-चढ़ाव दर्ज़ हैं। इस में न सिर्फ ऋषि कपूर के जीवन के कुछ किस्से हैं, बल्कि उनसे जुड़े लोगों के बारे में भी कई दिलचस्प वाकये हैं। 

ऐसे ही एक वाकये का खुलासा ऋषि ने जयपुर साहित्य महोत्सव में किया। यहां वो अपनी पत्नी अभिनेत्री नीतू के और लेखिका मीना अय्यर के साथ शामिल हुए। इस दौरान अपनी बायोग्राफी के बारे में भी बात किया।

उन्होंने बताया कि इस किताब में मेरे फिल्म इंडस्ट्री में किए संघर्ष दर्ज हैं। वे आगे कहते हैं कि एक बड़े फिल्म कलाकार के बेटे होने के नाते साल 1970 में फिल्म इंडस्ट्री में खुद की पहचान बनाना काफी मुश्किल रहा।

एक वाकया रणबीर कपूर और ऋषि कपूर की नाराज़गी का भी है। दरअसल, ऋषि कपूर कोई भी शुभ काम करने जाते हैं, तो उन्हें ‘जय माता दी’ बोलना अच्छा लगता है।

साथ ही वे चाहते हैं कि जवाब में भी उन्हें ‘जय माता दी’ ही मिले। ऐसे ही एक बार ऋषि कपूर किसी काम से मुंबई से बाहर जा रहे थे और उन्होंने अपने बेटे रणबीर कपूर को मोबाइल पर मैसेज भेजा, जिसमें ‘जय माता दी’ लिखा था। रणबीर व्यस्तता के चलते रिप्लाई नहीं कर पाए।

बस फिर क्या था, इस बात पर ऋषि कपूर गुस्सा हो गए और रणबीर कपूर पर बरस पड़े। पिता को नाराज़ देख रणबीर उनको मनाने की कोशिश में जुट गए और काफी मशक्क़त के बाद जाकर ऋषि माने।

संबंधित ख़बरें
रणबीर की फिल्म को प्रमोट कर रही हैं मां नीतू सिंह