संजय लीला भंसाली पर हुए हमले से बिफरा बॉलीवुड

फिल्म निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली पर जयपुर में हुए हमले पर बॉलीवुड बिफर पड़ा है। दरअसल, भंसाली फिल्म ‘पद्मावती’ के कुछ हिस्से की शूटिंग के लिए जयपुर गए थे। वहीं पर राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने न सिर्फ सेट पर तोड़-फोड़ किया, बल्कि भंसाली से हाथापाई भी की। इस वाकये से हिन्दी सिनेमा जगत सकते में है और अपना गुस्सा ट्विटर पर जमकर निकाल रहे हैं। 

संजय लीला भंसाली के साथ हुई मारपीट से बॉलीवुड आया गुस्से में
मुंबई। निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली पर जयपुर में हमला हुआ। फिल्म ‘पद्मावती’ के सेट पर न सिर्फ राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने तोड़-फोड़ की, बल्कि भंसाली से हाथापाई भी की।

इसकी जानकारी होते ही पूरा का पूरा बॉलीवुड बिफर पड़ा। कोई किसी चैनल को अपनी आपत्ति जता रहा है, तो कईयों ने सोशल मीडिया को चुना। 

ग़ौरतलब है कि संजय लीला भंसाली पीरियड ड्रामा फिल्म ‘पद्मावती’ के कुछ सीन्स की शूटिंग के लिए राजस्थान के जयपुर में थे। यहीं पर शूटिंग के दौरान राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा मचाया। 

करणी सेना का कहना है कि उन्हें अलाउद्दीन खिलजी और रानी पद्मावती के बीच कथित रूप से फिल्माए जा रहे ‘लव सीन’ पर आपत्ति है। इन दृश्यों को हटाने की मांग भी की गई है।

वहीं इस घटना के बाद बॉलीवुड खासे गुस्से में है। एक वेबसाइट को दिए अपने बयान में निर्माता-निर्देश विक्रम भट्ट ने कबा कि हम शीशे वाले घरों में रहते हैं। डर लगा रहता है, जाने कब कोई हमें पत्थर मार दे। हमारा खून खौल रहा है, लेकिन कुछ कर नहीं पा रहे हैं। 

भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ से डेब्यू करने वाली सोनम कपूर ने ट्वीट किया है कि जो ‘पद्मावती’ के सेट पर हुआ वो भयावह और घृणित है। क्या दुनिया की यही स्थिति बाकी है। 
निर्माता-निर्देशक करण जौहर अपने ट्वीट में लिखते हैं कि मैंने जो आज संजय लीला भंसाली के बारे में सुना है, उससे बाहर ही नहीं निकल पा रहा हूं। असहाय महसूस कर रहा हूं और गुस्से में हूं। ये हमारा भविष्य नहीं हो सकता। 
वहीं फरहान अख़्तर दोषियों को पकड़ने की दुहाई देते हुए ट्वीट करते हैं कि मुझे इंतज़ार उन दोषियों के पकड़े जाने का, जो कुछ उन्होंने किया है, उसके पर्याप्त सबूत हैं। 
इनके अलावा गायिका श्रेया घोसाल, विक्की कौशल, श्रुति सेठ, हुमा कुरैशी और निखिल आडवाणी समेत कई बॉलीवुड सेलेब ने इस हमले की निंदा की और कड़ी कार्रवाई की पैरवी की। 

आपको बता दें कि संजय लीला भंसाली ने 25 जनवरी को ही सेट की सुरक्षा बढ़ाई थी ताकि दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर का लुक किसी के सामने न आ सके। यहां तक कि भंसाली ने सेट में काम करने वाले कलाकारों को भी सेट के अंदर कैमरा या कैमरा फोन लेकर जाने की अनुमति नहीं दी है।

 फिल्म में शाहिद कपूर चितौड़ के राजा रतन सिंह रावल की भूमिका निभा रहे हैं और दीपिका पादुकोण रानी पद्मावती के किरदार में हैं। वहीं रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका में हैं।

संबंधित ख़बरें