फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ के राइटर बनेंगे डायरेक्टर

फिल्ममेकर आनंद एल राय नई प्रतिभाओं को मौक़ा देने वालों में से माने जाते हैं। नए साल में भी वो इस सिलसिले को जारी रखने वाले हैं। बीते साल अश्विनी अय्यर तिवारी और मुदद्सर अज़ीज को निर्देशन का मौक़ा देने वाले आनंद इस बार लेखक हिमांशु शर्मा को निर्देशक की कुर्सी पर बैठाएंगे।

लेखक हिमांशु शर्मा
मुंबई। छोटे शहर का रोमांस और देसी एंटरटेनमेंट से भरपूर सिनेमा देने वाले फिल्ममेकर आनंद एल राय नई प्रतिभाओं को भी खूब मौक़े देते हैं। ‘रांझणा’, ‘तनु वेड्स मनु’ और ‘नील बटे सन्नाटा’ सरीखी फिल्मों की सौगात देने वाले आनंद इस साल भी विभिन्न शैलियों की कई फिल्में लेकर आ रहे हैं। 

सफल निर्माता-निर्देशक माने जाने वाले आनंद एल राय ने अपने प्रोडक्शन हाऊस कलर यलो प्रोडक्शन्स में कई अलग अलग शैलियों की फिल्में बनाई हैं। 

इरोज़ इंटरनेशनल के साथ मिलकर पिछले साल फिल्म ‘नील बटे सन्नाटा’ प्रोड्यूस करने के बाद, अब अजय राय और ऐलन मैकएलैक्स के साथ मिलकर आनंद अपनी अगली फिल्म का निर्माण कर रहे हैं। इस फिल्म के निर्देशन का जिम्मा गीतू मोहनदास के कंधों पर है। आपको बता दें कि 87वें अकादमी अवॉर्ड्स में भारत की ओर से ऑफिशियल एंट्री रही ‘लॉयर्स डायस’ का निर्देशन भी गीतू मोहन दास ने ही किया था। 

इसके अलावा ‘तनु वेड्स मनु’ और ‘रांझणा’ सरीखी सफल फिल्मों के लेखक हिमांशु शर्मा भी आनंद के कलर यलो प्रोडक्शन के बैनर तले बनने वाली अगली फिल्म से निर्देशन में हाथ आजमाएंग। 

ग़ौरतलब है कि आनंद एल राय के बैनर तले बनी फिल्मों से हिमांशु को काफी सफलता मिली है। आनंद एल राय नए टैलेंट और नए फिल्ममेकर्स को अपनी फिल्मों से लॉन्च करने के लिए जाने जाते हैं। इससे पहले उन्होंने अश्विनी अय्यर तिवारी और मुद्दसर अजीज को फिल्म निर्देशन करने का मौक़ा दिया था।

संबंधित ख़बरें