भंसाली की टीम ने जान गंवाने वाले पेंटर को दी आर्थिक सहायता

दिसंबर में संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ की शूटिंग के दौरान सेट पर काम करते समय पेंटर मुकेश ढाकिया की चोट लगने से मौत हो गई थी। इसके बाद मुकेश के परिवार की आर्थिक मदद के लिए भंसाली प्रोडक्शन के साथ मजदूर यूनियन भी आगे आया और मृतक के परिवार को 23 लाख रुपये की मदद दी है। 

निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली ने की मृतक पेंटर के परिवार की मदद


मुंबई। निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ की शूटिंग चल रही है। दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म की शूटिंग के दौरान बीते महीने एक हादसा हो गया। दरअसल, सेट पर काम करते समय पेंटर मुकेश ढाकिया को ऊंचाई से गिरने की वजह से गंभीर चोटें आई और बाद में उनकी मृत्यु हो गई। 

इसके बाद पेंटर के परिवार की आर्थिक मंदद के लिए भंसाली प्रोडक्शन के लोगों और मजदूर यूनियन के लोगों ने आपस में पैसे जुटाया और मुकेश के परिवार को करीब 23 लाख रुपये की मदद दी है।

बताया जा रहा है कि भंसाली प्रोडक्शन के टीम मेम्बर्स ने संजय लीला भंसाली के साथ मिल कर करीब 20 लाख 80 हजार रुपये इकठ्ठा किए थे और हाल ही में वो आर्थिक सहायता टीम के तीन सदस्यों ने जा कर मुकेश की पत्नी और परिवार को दे दिए हैं।

यही नहीं वर्कर्स एसोसिएशन के 70 से 80 प्रतिशत मेम्बर्स ने भी अपने एक दिन का मेहनताना भी मुकेश के परिवार को दिया है, जो करीब दो लाख 20 हजार रुपये हैं।

फिल्म वर्कर्स यूनियन के महासचिव गंगेश्वर श्रीवास्तव ने कहा कि मुकेश की चार महीने की गर्भवती पत्नी को भंसाली प्रोडक्शन में काम दिए जाने का वादा भी किया गया है। साथ ही मुकेश के 11 और नौ साल के बच्चों के सुरक्षित भविष्य के लिए फिक्स डिपॉजिट के रूप में पांच लाख रुपये भी दिए जाएंगे।

बॉलीवुड की फिल्मों में शूटिंग के दौरान कई बार इस तरह के जानलेवा हादसे हुए है, जब काम करने वाले कर्मचारियों और मजदूरों की मौत हो गई है। वर्कर्स यूनियन हमेशा से ही सेट पर पर्याप्त सुविधाओं का अभाव होने पर आवाज़ उठाते रहे हैं।

संबंधित ख़बरें