अब ‘सैल्यूट’ करेंगे आमिर खान

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान एक और बायोपिक करने जा रहे हैं। यह बायोपिक भारत के पहले अंतिरक्ष यात्री राकेश शर्मा पर होगी। सिद्धार्थ रॉय कपूर अपने प्रोडक्शन हाउस ‘रॉय कपूर फिल्म्स’ के तहत बनाएंगे और इसका निर्देशन महेश मथेश करेंगे। आमिर की फिल्म ‘दंगल’ के बाद दूसरी बायोपिक होगी। 

अभिनेता आमिर खान सैल्यूट नाम की बायोपिक में काम करेंगे
मुंबई। फिलहाल फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंन्दोस्तां’ की तैयारियों में जुटे अभिनेता आमिर खान की अगली फिल्म को लेकर ख़बरों का बाज़ार गर्म है।

ख़बरें हैं कि आमिर फिल्म ‘दंगल’ के बाद दूसरी बायोपिक करने जा रहे हैं और वो बायोपिक पहले भारतीय अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा पर होगी। 

इसे सिद्धार्थ रॉय कपूर अपने प्रोडक्शन हाउस ‘रॉय कपूर फिल्म्स’ के तहत बनाएंगे और इसका निर्देशन महेश मथेश करेंगे।

बता दें कि 2 अप्रैल 1984 को राकेश शर्मा ने दो अन्य सदस्यों के साथ अंतरिक्ष के लिए उड़ान भरी थी। वो देश के पहले ऐसे व्यक्ति थे, जिन्हें अंतरिक्ष में जाने का मौक़ा मिला। 

राकेश शर्मा के अंतरिक्ष में उड़ान के समय तत्कालिन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने जब उनसे पूछा कि ऊपर से भारत कैसा दिखता है, तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा’।

उस वक्त राकेश के इस जवाब ने हर भारतीय को रोमांचित कर दिया था और शायद इसलिए राकेश पर बनने वाली इस फिल्म को अब तक इसी टाइटल के साथ ‘सारे जहां से अच्छा’ बुलाया जा रहा था। 

पर ताज़ा आ रही रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म का नाम ‘सैल्यूट’ होगा और आमिर फिल्म में राकेश शर्मा के किरदार में होंगे। 

फिलहाल इस फिल्म को लेकर रिसर्च पूरी की जा चुकी है। बता दें कि इस फिल्म की रिसर्च फिल्म ‘दंगल’ के समय से ही चल रही है। वहीं फिल्म ‘दंगल’ के बाद आमिर की दूसरी बायोपिक होगी और इसकी शूटिंग साल 2018 में शुरू होने की चर्चा है। 

अभी तो आमिर ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। इसकी शूटिंग पूरी होने के बाद ही वे ‘सैल्यूट’ की शूटिंग शुरू करेंगे। ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ में आमिर के साथ अमिताभ बच्चन भी नज़र आने वाले हैं और यह पहला मौक़ा होगा, जब ये दोनों सितारे स्क्रीन शेयर करेंगे।