फिर चर्चा में रेखा का ‘सिंदूर सस्पेंस’

एक बार फिर बॉलीवुड अदाकारा रेखा और उनके सिंदूर को लेकर चर्चाएं तेज़ हो गई हैं। रविवार को ख़बरें थी कि यासिर उस्मान की किताब में रेखा और उनके सिंदूर पर से पर्दा उठाया गया है। रिपोर्ट में कहा गया था कि रेखा अपने मांग में संजय दत्त के नाम का सिंदूर भरती हैं, जिसे बाद में लेखक यासिर उस्मान ने ही बेबुनियाद करार दिया।

Rekha during Book Launch Rekha : the untold story
मुंबई। बॉलीवुड में यदि किसी को सबसे ज़्यादा रहस्यमयी शख्सियत का खिताब दिया जाएगा, तो ज़रूर उसमें पहला नाम अभिनेत्री रेखा का ही होगा। 

रेखा के एक तरफ तो बेबाक हैं, लेकिन एक ओर वो इतनी पर्सनल हैं कि उनसे जुड़ी दिखने वाले तथ्यों से भी लोग अनजान हैं। 

ऐसे में हर कुछ दिन में एक अफवाह रेखा के नाम से शुरू हो जाती है। इन अफवाहों में सबसे ज़्यादा दिलचस्प है उनके सिंदूर का सच। 

जी हां, रेखा लाल चटख सिंदूर और बिंदी में लगभग हर सार्वजनिक समारोहो में देखी जाती हैं, लेकिन आज तक लोगों को यह जानकारी नहीं हुई कि ये सिंदूर किसके नाम का है। 

अमूमन शादी-शुदा औरते ही सिंदूर को मांग में भरती हैं, लेकिन जहां तक रेखा की बात की जाए, तो उनके पति मुकेश अग्रवाल का निधन तो काफी पहले हो चुका है। 

वहीं यदि रेखा के संबंधों की बात की जाए, तो यासिर उस्मान की किताब ‘रेखा द अनटोल्ड स्टोरी’ में लिखा गया है कि रेखा ने विनोद मेहरा से शादी की थी, जिसे विनोद की मां ने मानने से इनकार कर दिया। 

अब न तो विनोद मेहरा इस दुनिया में हैं और न ही मुकेश अग्रवाल ही ज़िंदा है। फिर रेखा की मांग में चटख सिंदूर किसके नाम का है। 

कुछ लोगों का कहना है कि रेखा और अमिताभ ने सीक्रेट शादी की है, तो रेखा अमिताभ के नाम का सिंदूर अपनी मांग में भरती हैं। 

हालांकि, यह भी कोरी अफवाह ही है, क्योंकि इसकी सच्चाई का कहीं और किसी तरफ से लेना-देना नहीं है। 

वहीं रविवार को रेखा के सिंदूर के सच को लेकर एक और अफवाह ने ज़ोर पकड़ा। इस अफवाह के मुताबिक यासिर उस्मान की किताब में लिखा गया है कि रेखा और संजय दत्त ने चुपके से शादी कर ली थी, लिहाजा रेखा संजय के नाम का सिंदूर अपनी मांग में सजाती हैं। 

हालांकि इस खबर यासिर ने सिरे से खारिज कर दिया। एक लीडिंग न्यूज़पेपर को आपनी प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि यह ग़लत है। मेरी किताब में ऐसा कुछ भी नहीं लिखा है। लोगों ने इसे ठीक तरह से नहीं पढ़ा।

उन्होंने अपनी किताब में लिखी घटना के बारे में बात करते हुए कहा कि रेखा और संजय दत्त ने साल 1984 में आई फिल्म ‘ज़मीन आसमान’ में साथ में काम कर रहे थे, उसी दौरान दोनों के प्यार की अफवाहें उड़ी थी। उस दौरान यह भी कहा गया था कि दोनों ने शादी कर ली है। 

इन अफवाहों ने इतना ज़ोर पकड़ा कि संजय दत्त को एक मैग्ज़ीन में इसे खारिज करना पड़ा। यह आधिकारिक तौर पर किया गया इनकार था. 

यासिर ने बताया कि दोनों ने शादी नहीं की थी, लेकिन संजय के आधिकारिक तौर खारिज करने की वजह से यह मामला बड़ा बन गया था। 

ख़ैर, रेखा और उनकी दिलचस्प कहानी को यासिर उस्मान ने अपनी किताब ‘रेखा द अनटोल्ड स्टोरी’ में पिरोने की कोशिश की है। 

संबंधित ख़बरें
सेक्स, स्मूच और सिंदूर की कहानी, रेखा की ज़बानी