श्रीदेवी, संजय दत्त के साथ कभी फिल्म नहीं करना चाहती थीं ?

कभी श्रीदेवी ने संजय दत्त के साथ कभी फिल्म न करने की कसम खाई थी। हाल ही में धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनने वाली फिल्म में संजय दत्त के साथ श्रीदेवी भी नज़र आने वाली हैं। करण जौहर के प्रोडक्शन में बनने वाली इस फिल्म में आलिया भट्ट, वरुण धवन, सोनाक्षी सिन्हा भी अहम भूमिका में होंगे। आख़िर क्या वजह थी कि श्रीदेवी ने संजय के साथ कभी काम न करने की कसम खा ली थी।

फिल्म गुमराह में संजय दत्त के साथ श्रीदेवी
मुंबई। हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है कि कोई अभिनेत्री किसी ख़ास अभिनेता के साथ काम न करने की कसम खा ले। जी हां, ऐसा हुआ है और यह कारनामा किया था श्रीदेवी ने। 

दरअसल, श्रीदेवी ने संजय दत्त के साथ कभी काम न करने की क़सम खाई थी। हालांकि, उस क़सम के बावजूद भी फिल्म ‘गुमराह’ में उनको काम करना पड़ा था, लेकिन संजय के साथ उन्होंने सिर्फ एक बार ही स्क्रीन शेयर किया था और वह भी फिल्म ‘गुमराह’ में। 

श्रीदेवी के संजय के साथ काम न करने की क़सम के पीछे एक बड़ा ही दिलचस्प क़िस्सा है। हुआ यूं था कि साल 1983 में फिल्म ‘हिम्मतवाला’ की शूटिंग चल रही थी। जीतेंद्र और श्रीदेवी की मुख्य भूमिका वाली फिल्म के कुछ सीन की शूटिंग के दौरान एक संजय दत्त फिल्म के सेट आ धमके। 

उन दिनों संजय दत्त, श्रीदेवी के फैन हुआ करते थे। श्रीदेवी से मिलने को उतावले संजय शराब के नशे में ही सेट पर पहुंच गए। संजय ने देखा कि सब काम में व्यस्त हैं और श्रीदेवी से कोई मिलवा नहीं रहा है, तो वो श्रीदेवी के वैनिटी वैन में जाकर बैठ गए। 

इधर शॉट ओके होते ही जब श्रीदेवी अपनी वैनिटी में गईं, तो वहां संजय दत्त को देखकर वो चौंक गई। वहीं शराब की बदबू से वो घबरा गईं। संजय की यह हालत देख श्रीदेवी ने तुरंत ही क़सम खा ली कि मैं कभी भी इस अभिनेता के साथ काम नहीं करूंगी। 

हालांकि, इस क़िस्से के तक़रीबन दस साल बाद दोनों की फिल्म ‘गुमराह’ आई। कहा जाता है कि महेश भट्ट की इस फिल्म से संजय दत्त को निकलवाने की श्रीदेवी ने काफी कोशिश की, लेकिन असफल रहीं। 

ख़ैर, दोनों की जोड़ी वाली यह फिल्म जबरदस्त हिट रही, लेकिन इसके बाद भी श्रीदेवी ने संजय के साथ दोबारा काम करने के बारे में कभी नहीं सोचा। 

अब 24 सालों के बाद किसी फिल्म में संजय के साथ काम करने को श्रीदेवी रजामंद हो गई हैं। बताया जा रहा है कि यह फिल्म करण जौहर के पिता यश जौहर का सपना था। फिल्म की कहानी भारत-पाकिस्तान के बंटवारे पर आधारित होगी। यह एक ड्रामा फिल्म होगी। 

इस फिल्म के निर्देशन का जिम्मा ‘ 2 स्टेट्स’ के निर्देशक अभिषेक वर्मन के कंधों पर है। हालांकि, फिल्म को लेकर कलाकार, निर्देशक और निर्माता सभी ने चुप्पी साधे रखी है। लेकिन ख़बरें हैं कि इस फिल्म को लेकर श्रीदेवी ने छह महीने पहले ही हामी भर दी थी।

संबंधित ख़बरें