सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

‘बाबूमोशाय बंदूकबाज़’ में बंदूक की तरह चली नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी की ज़बान

अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी अभिनीत फिल्म ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज़’ का ट्रेलर लॉन्च किया गया। ट्रेलर में नवाज़ एक बार फिर अपने चिर-परिचित अंदाज़ में नज़र आए। हालांकि, डायलॉग की रफ्तार फिल्म में चल रही गोलियों की तरह ही तेज़ रहीं। 

बाबूमोशाय बंदूकबाज़ में नवाज़
मुंबई। जाने-माने निर्माता-निर्देशक प्रीतीश नंदी के बेटे कुशन नंदी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज़’ का ट्रेलर हाल ही में लॉन्च किया गया है। फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दक़ी केन्द्रीय भूमिका में हैं। 

इस ट्रेलर में नवाज़ एक बार फिर अपनी कल्ट इमेज के साथ दिखाई दे रहे हैं। 25 अगस्त को रिलीज़ होने वाली इस फिल्म में नवाज़ के साथ बंगाली अभिनेत्री बिदिता बेग और दिव्या दत्ता भी नज़र आएंगी। 

अब बात करें इस फिल्म के ट्रेलर की, तो काफी कुछ ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ की झलक देखने को मिलती है, लेकिन जैसे-जैसे आप ट्रेलर में आगे बढ़ते हैं, दिलचस्पी का पैरामीटर भी बढ़ने लगता है। 

वहीं ग़ालिब असद भोपाली के लिखे स्क्रीनप्ले और डायलॉग में आपको नयापन देखने को मिलेगा। फिल्म में नवाज़ का किरदार एक कॉन्ट्रेक्ट किलर का है, जो कहता है कि वो यमराज के लिए आउटसोर्सिंग करता है।

साथ में किरदार के जो रंग दिखाए गए हैं, वो भी उत्सुकता को बढ़ा रहे हैं। एक सीन में महिला ‘मोची’ के किरदार में नज़र आ रही है। यह एक नए तरीक़े का प्रयोग है, जो लेखक के साथ निर्माता की सिनेमा और समाज़ के परख को दिखाता है। 

आया नया ‘बाबूमोशाय’

कभी ‘बाबूमोशाय’ शब्द आते ही जेहन में राजेश खन्ना का बंगाली रूप कौंध जाता था, लेकिन अब नए ‘बाबूमोशाय’ आ गए हैं। इस ‘बाबूमोशाय’ के हाथ में बंदूक है और वो ज़बान से धड़ा-धड़ डायलॉग चलाता है। 

सिनेमा के बदलते मिजाज ने बॉलीवुड को नवाज़ुद्दीन सिद्दक़ी जैसे कलाकार से नवाज़ा है। उनकी अदाकारी देखने को बाद दर्शको को कुछ देर के लिए थमने का मन करने लगता है।

फ़ैजल या रमन

जैसा कि पहले भी कहा कि इस फिल्म के ट्रेलर में नवाज़ की पिछली फिल्मों की झलक मिलती है, लेकिन जैसे-जैसे आप आगे बढ़ते हैं, आपके मन से संशय के बादल छटने लगते हैं। फिर आप इस बात को लेकर आश्वस्त होते हैं कि न तो यह ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के फ़ैज़ल की तरह है, और ना ही ‘रमन राघव’ के रमन की तरह है। एक अलहदा ही किरदार है, जो थोड़ा सा रोमैंटिक है, जिसके पास ढेर सारी डेयरिंग है।

संबंधित ख़बरें