सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

नूतन कुमार से ‘न्यूटन’ बने राजकुमार राव

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टीवल्स में धूम मचाने के बाद राजकुमार राव स्टारर फिल्म ‘न्यूटन’ अब भारत में रिलीज़ को तैयार है। फिल्म का आधिरकारिक ट्रेलर जारी किया। ब्लैक कॉमेडी कही जा रही इस फिल्म का ट्रेलर काभी प्रभावी है।

राजकुमार राव फिल्म न्यूटन में
मुंबई। राजकुमार राव की अगली फिल्म ‘न्यूटन’ का ट्रेलर जारी कर दिया गया है। फिल्म एक ऐसे सरकारी क्लर्क की कहानी है, जिसे नक्सल प्रभावित क्षेत्र छत्तीसगढ़ में वोटिंग करवाने के लिए भेजा जाता है। विपरीस परिस्थितियों में भी वो अपने आदर्श से समझौता नहीं करता है। 

फिल्म का ट्रेलर जबरदस्त प्रभाव छोड़ता है। इस ट्रेलर में एक जगह राजकुमार बताते हैं कि उनका नाम तो नूतन कुमार था, लेकिन दसवीं में अपना नाम बदल कर न्यूटन कर लिया। 

इस फिल्म को अमित वी मसुरकर ने मयंक तिवारी के साथ मिलकर लिखा है, जबकि फिल्म का निर्देशन भी अमित वी मसुरकर ने ही किया है। अमित इस फिल्म के बारे में कहते हैं कि यह देश में मौजूद उस विरोधाभास को दिखाती है, जो देश के संविधान में लिखी गई बातों और सच्चाई के बीच है। 

इस ब्लैक कॉमेडी फिल्म को लेकर राजकुमार राव ने कहा कि इस फिल्म की शूटिंग मेरे लिए अद्भुत अनुभव रहा है। 

राव आगे कहते हैं कि इस फिल्म को शूट करते वक्त मैंने जैसा महसूस किया, वैसा कभी नहीं किया था। मैंने हर पल को एंजॉय किया है। इस मजे का अनुभव ताउम्र करूंगा। मुझे इस फिल्म का हिस्सा होने पर गर्व है। 

वहीं फिल्म के प्रोड्यूसर मनीष मुंद्रा ने कहा कि वो इस फिल्म को भारतीय दर्शकों के सामने लाने के लिए काफी उत्साहित हैं। 

फिल्म में राजकुमार राव के अलावा संजय मिश्रा और पंकज त्रिपाठी, अंजली पाटील और रघुबीर यादव सरीखे कलाकार अहम भूमिकाओं में हैं। 

ग़ौरतलब है कि इस फिल्म को बर्लिन फिल्म फेस्टीवल समेत और भी कई नामी फिल्म फेस्टीवल्स में दिखाया जा चुका है। वहीं इस फिल्म से आनंद एल राय बतौर प्रमोटर जुड़ गए हैं। यह फिल्म 22 सितंबर को रिलीज़ हो रही है।

संबंधित ख़बरें
आगे पिता-पुत्र के रिश्ते से पगी है सैफ अली खान की ‘शेफ’