सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

‘रात और दिन’ की रीमेक में ऐश्वर्या राय निभाएंगी दोहरी भूमिका

हाल ही में ऐश्वर्या राय बच्चन ने फिल्म ‘फन्ने खान’ की शूटिंग पूरी की है। अब ख़बरें हैं कि वो सत्येन बोस की साल 1967 में आई फिल्म ‘रात और दिन’ में की रीमेक में मुख्य भूमिका निभाएंगी। ‘रात और दिन’ में नर्गिस दत्त ने दोहरी भूमिका निभाई थी। ऐश्वर्या, नर्गिस वाले किरदार को निभाने जा रही हैं।

दिन और रात के रीमेक में दिखेंगी ऐश्वर्या राय बच्चन
मुंबई। ऐश्वर्या राय बच्चन बेटी आराध्या के जन्म के बाद गिनी-चुनी फिल्मों में नज़र आईं, लेकिन किसी भी फिल्म ने कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखाया। हालांकि, कुछ सफल फिल्मों से उनकी नाम जुड़ा भी, लेकिन वो मल्टीस्टारर फिल्म रहीं।

अब ख़बर है कि एक बार फिर अपना कमर कस चुकी है। फिलहाल उन्होंने ‘फन्ने खान’ नाम की फिल्म की शूटिंग पूरी की है और अब उनकी झोली में एक सफल फिल्म की रीमेक भी आ गिरी है। 

साल 1967 में आई सत्येन बोस की थ्रिलर फिल्म ‘रात और दिन’ की रीमेक की तैयारी जोरों पर है और इस फिल्म में नर्गिस दत्त वाली भूमिका के लिए ऐश्वर्या राय को अप्रोच किया गया है। अरसे से खुद के लिए ख़ास किरदार के खोज में जुटी ऐश्वर्या ने झट से इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया। इस फिल्म में उनको एक ऐसी महिला का किरदार निभाना है, जो मल्टीपल पर्सनॉलिटी डिसऑर्डर की शिकार है। 

इस फिल्म को प्रेरणा अरोड़ा और अर्जुन एन कपूर प्रोड्यूस कर रहे हैं। पहले इस फिल्म को अब्बास-मस्तान प्रोड्यूस करने वाले थे, लेकिन किन्हीं कारणों से इन दोनों ने अपने हाथ खींच लिया। 

वहीं फिल्म ‘रात और दिन’ में नर्गिस द्वारा निभाए गए इस किरदार के लिए माधुरी दीक्षित और तब्बू का नाम भी सामने आया था, लेकिन ऐश्वर्या ने इस रेस में आगे हो चुकी हैं। 

वैसे, इन दिनों थ्रिलर फिल्मों के रीमेक का चलन एक बार फिर बॉलीवुड में चल पड़ा है। इससे पहले नंदा और राजेश खन्ना अभिनीत फिल्म ‘इत्तेफाक़’ की रीमेक बनी, जिसमें सोनाक्षी सिन्हा और सिद्धार्थ मल्होत्रा मुख्य भूमिका में थे। हालांकि, फिल्म टिकट खिड़की पर कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाई। 

वहीं अब फिल्म ‘रात और दिन’ की रीमेक की स्क्रिप्टिंग का काम भी ज़ोरों पर है। बता दें कि इस फिल्म के लिए नर्गिस को बेस्ट एक्ट्रेस का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था। अब ऐश्वर्या कितना न्याय कर पाती हैं, वो तो समय ही बताएगा।

संबंधित ख़बरें