सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

आज होगा ‘पद्मावती’ पर फैसला

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज़ डेट को लेकर आज फैसला आ सकता है। इस फिल्म के विवाद को सुलझाने के लिए सीबीएफसी ने फिल्म समीक्षा के लिए इतिहासकारों और पूर्व राजघरानों के सदस्यों को मिलाकर एक पैनल बनाया है। इस पैनल की समीक्षा के बाद ही फिल्म की रिलीज़ को लेकर कोई फैसला किया जाएगा। 

पद्मावती में दीपिका पादुकोण
मुंबई। इन दिनों फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर काफी हल्ला मचा हुआ है। फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन उसे टाल दिया गया। अब ताज़ रिलीज़ डेट के लिए फिल्ममेकर्स सीबीएफसी का मुंह ताक रहे हैं। हालांकि, फिल्म ‘पद्मावती’ का दामन विवाद ने शूटिंग से अब तक थामे ही रखा है। 

खैर, इतने हो-हल्ला के बाद अब इस फिल्म की गाड़ी पटरी पर नज़र आ रही है। सीबीएफसी ने फिल्म की रिलीज़ डेट के लिए एक पैनल गठित किया है, जिसकी समीक्षा के बाद फिल्म की रिलीज़ को लेकर अहम फैसला आने वाला है। इस पैनल में इतिहासकारों के अलावा पूर्व राजघरानों के सदस्य भी शामिल है। 

वहीं दूसरी तरफ भंसाली के इस ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि फिल्म फरवरी या फिर मार्च में रिलीज़ हो सकती है। हालांकि, निर्माता की तरफ से आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है। 

एक तरफ करणी सेना का बवाल, तो दूसरी तरफ फिल्म के सर्टिफिकेशन का काम भी पूरा नहीं हुआ है। फिल्म सीबीएफसी को भेजी तो गई थी, लेकिन सीबीएफसी ने फिल्म वापस भेज दी। दरअसल, निर्माताओं ने सीबीएफसी के लिए जो फॉर्म भरा था, उसमें कुछ त्रुटियां थीं। मसलन, उन्होंने यह नहीं बताया कि फिल्म काल्पनिक है या ऐतिहासिक। साथ ही सेंसर बोर्ड ने बिना बोर्ड की अनुमति के रिलीज़ डेट जारी करने और ‘ख़ास लोगों’ के लिए की गई प्राइवेट स्क्रीनिंग पर भी सवाल उठाए। 

अब राहत की बात यह है कि इस फिल्म के विवाद को सुलझाने के लिए सेंसर बोर्ड कोशिश कर रहा है। बता दें इस फिल्म में ‘पद्मावती’ का किरदार दीपिका पादुकोण निभा रही हैं, तो ‘अलाउद्दीन खिलजी’ की भूमिका में रणवीर सिंह है। वहीं ‘राजा रतन सिंह रावल’ के किरदार में शाहिद कपूर नज़र आएंगे। 

संबंधित ख़बरें