सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

आमिर खान की ‘महाभारत’ को मुकेश अंबानी करेंगे प्रोड्यूस

इन दिनों आमिर खान ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ की शूटिंग में व्यस्त हैं, जो इस साल दिवाली पर रिलीज़ होने वाली है। इस फिल्म के बाद आमिर खान अपने ड्रीम प्रोजेक्ट ‘महाभारत’ में जुटने वाले हैं। खास बात यह है कि आमिर के इस ड्रीम प्रोजेक्ट को भारत के सबसे अमीर व्यावसायी मुकेश अंबानी बजट मुहैया करवाने जा रहे हैं। ख़बर है कि मुकेश इस प्रोजेक्ट में एक हज़ार करोड़ रुपए लगाएंगे। 

आमिर खान की महाभारत
मुंबई। अपने परफेक्शन के लिए मशहूर अभिनेता आमिर खान अब महाभारत पर फिल्म बनाने जा रहे हैं। इस फिल्म को मुकेश अंबानी के रूप में प्रोड्यूसर भी मिल गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के मालिक मुकेश अंबानी, आमिर खान के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘महाभारत’ में एक हज़ार करोड़ रुपए लगाने जा रहे हैं। मुकेश इस फिल्म के को-प्रोड्यूसर भी होंगे। 

ग़ौरतलब है कि मुकेश अंबानी ने हाल ही में इरोज़ इंटरनेशनल और एकता कपूर की कंपनी बालाजी प्रोडक्शन पर पैसा लगाया है। फिलहाल यह तय नहीं है कि ‘महाभारत’ को मुकेश इसे वायकॉम 18 से प्रोड्यूस करेंगे या फिर नया प्रोडक्शन हाउस ही खोलेंगे। 


5 फिल्मों की सीरीज़ होगी ‘महाभारत’

‘महाभारत’ पांच फिल्मों की सीरीज़ होगी। इसे भव्य पैमाने पर बनाने की योजना है। कहा जा रहा है कि यह हॉलीवुड की ‘लॉर्ड्स ऑफ द रिग्स’ और ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ की तर्ज बनेगी। इस फिल्म को तैयार होने में 10 से 15 साल का समय लगेगा। 

बाहरी खाका तैयार होने के बाद सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर इस फिल्म को निर्देशित कौन करेंगा। जी हां, तो आपको बता दें कि इस फिल्म में एक से ज्यादा डायरेक्टर होंगे। डायरेक्टर्स में सबसे पहले नाम अद्वैत चंदन का है। अद्वैत, आमिर के मैनेजर रहे हैं और उन्होंने ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ का निर्देशन भी किया है। इसके अलावा दूसरे डायरेक्टर होंगे आमिर खान। बाकी डायरेक्टर्स के नाम पर विचार चल रहा है। इसके अलावा ग्लोबल ऑडियंस को इंप्रेस करने के लिए इंटरनेशनल राइटर्स की मदद ली जा सकती है। 

‘महाभारत’ के कृष्ण होंगे आमिर

अब बजट से लेकर निर्देशन तक की बात हो गई है, तो कलाकारों के नाम पर भी चर्चा हो जाए। अब जबकि यह आमिर का ड्रीम प्रोजेक्ट है, तो आमिर का ड्रीम रोल भी होगा। बिलकुल, आमिर इस फिल्म में कृष्ण का किरदार निभा सकते हैं। 


मोहनलाल की भी ‘महाभारत’

हाल ही में भारतीय मूल के दुबई कारोबारी बीआर शेट्टी ने 1 हज़ार करोड़ की लागत से ‘महाभारत’ फिल्म बनाने का ऐलान किया है। इस फिल्म का निर्देशन ऐड गुरू वी ए श्रीकुमार मेनन कर रहे हैं। ख़बरें हैं कि इस फिल्म की शूटिंग सितंबर 2018 से शुरू होगी और 2020 में यह रिलीज़ हो सकती है। इसमें मलयालम अभिनेता मोहनलाल भी नज़र आएंगे।

संबंधित ख़बरें