सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

जैकलीन फर्नांडिज़ हैं बॉलीवुड की रीमिक्स क्वीन

अपमिंग फिल्म ‘बागी 2’ में माधुरी दीक्षित पर फिल्माया गया गाना ‘एक दो तीन’ को रिक्रिएट किया गया है। रिक्रएट वर्ज़न को जैकलीन फर्नांडिज़ पर फिल्माया गया है। इसका फर्स्टलुक और सॉन्ग के ग्लिम्प्स सामने आने के बाद एक बार फिर साबित हो गया कि जैकलीन फर्नांडिज़ बॉलीवुड की रीमिक्स क्वीन हैं। 

जैकलीन फर्नांडिज़ हैं रीमिक्स क्वीन
मुंबई। टाइगर श्रॉफ और दिशान पटानी की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘बागी 2’ के गाने ‘एक दो तीन’ का फर्स्टलुक सामने आया है। अहमद खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म में जैकलीन फर्नांडिज़ 90 के दशक के मशहूर गाने ‘एक दो तीन’ के रीमिक्स वर्ज़न में जलवा बिखेरती नज़र आएंगी। 

ग़ौरतलब हो कि गाना ‘एक दो तीन’ फिल्म ‘तेज़ाब’ का है, जिसे माधुरी दीक्षित पर फिल्माया गया है। इस गाने की वजह से ही माधुरी को डांसिंग क्वीन का खिताब भी मिला था। फिर एक के बाद एक वो सफलता की सीढ़ियां चढ़ती चली गईं। 

ख़ैर, अब बात करते हैं जैकलीन की। जैकलीन ने ‘एक दो तीन’ के रीमिक्स वर्ज़न में माधुरी को पूरी तरह से कॉपी करने की कोशिश की है। उनसे मिलती-जुलती ड्रेस और कुछ हद तक स्टेप्स भी, लेकिन बारीकी से देखेंगे, तो पाएंगे कि जैकलीन ने अपनी अदाओं और ग्लैमर का तड़का भी लगाया है। इस गाने की कॉरियोग्राफी गणेश आचार्य और अहमद खान ने मिलकर किया है। इस गाने की शूटिंग में तकरीबन सात दिन लगे। 

इस गाने को लेकर जैकलीन ने कहा कि माधुरी मैम को यह गाना दिखाने के लिए मैं इंतज़ार कर रही हूं। यह मेरी तरफ से उन्हें समर्पित है। मूल गाने में उनकी परफॉर्मेंस से कोई मेल नहीं कर सकता। मैं क्या कोई भी उनके आस-पास खड़ा नहीं हो सकता। 

रीमिक्स वर्ज़न की क्वीन

जी हां, सही पढ़ा आपने। जैकलीन रीमिक्स वर्ज़न की क्वीन है। जब भी रीमिक्स वर्ज़न की बात आती है, फिल्ममेकर के दिमाग़ में पहला नाम जैकलीन का आता है। जैकलीन का रिकॉर्ड आप उठा कर देंखे, तो पाएंगे कि बीते सालों में उन्होंने सबसे ज्यादा रीमिक्स वर्ज़न सॉन्ग पर परफॉर्म किया है। ‘धन्नो...’, ‘टन टना टनटन टारा’ और ‘ऊंची है बिल्डिंग’ उनमें से खास हैं। 

फिल्म ‘हाउसफुल’ में अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘लावारिस’ का गाना ‘धन्नो...’ को रिक्रिएट किया था, जो दर्शकों को काफी भाया था। फिर फिल्म ‘जुड़वा’ में ‘टन टना टनटन’ और ‘ऊंची है बिल्डिंग’ में भी उनके डांस मूव्स और अदाएं, दर्शकों को खूब पसंद आईं। 

कुलमिलाकर कहा जा सकता है कि जब भी जैकलीन को प्रतिष्ठित गानों के रीमिक्स वर्ज़न का हिस्सा बनाया गया, उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। 

जब इस बारे में उनसे पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि मैं काफी सौभाग्यशाली हूं कि निर्देशक अहमद खान, निर्माता साजिद नाडियाडवाला और कॉरियोग्राफर गणेश आचार्य ने मुझे ‘एक दो तीन’ के लिए चुना। मैं पक्के तौर पर आपसे कह सकती हूं कि कभी भी माधुरी दीक्षित को मैच नहीं कर पाऊंगी।

संबंधित ख़बरें