सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

इरफान खान ने अपनी बीमारी का किया खुलासा

इरफान खान ने अपनी बीमारी का नाम आखिरकार ट्वीट कर बता ही दिया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उनको इलाज़ के लिए विदेश जाना पड़ेगा। इरफान की बीमारी को लेकर मीडिया में अटकलों का बाज़ार गर्म था, जिसके बाद उनकी पत्नी सुतापा सिकदर सामने आईं। फिर आज इरफान ने ट्वीट कर बता दिया कि वो ‘न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर’ से जूझ रहे हैं। 

इरफान खान को न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर है
Photo Credit: GQ
मुंबई। अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में एक ख़ास पहचान रखने वाले इरफान खान ने आज ट्वीट करते बता दिया कि वो ‘न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर’ से ग्रसित हैं। बीते 5 मार्च को इरफान ट्वीट कर बताया था कि वो किसी दुर्लभ बीमारी की चपेट में आ गए हैं और जल्दी ही इस बीमारी का खुलासा करेंगे। 

इस ट्वीट के बाद इरफान की बीमारी को लेकर तरह-तरह की ख़बरें आने लगीं। किसी रिपोर्ट में ब्रेन ट्यूमर बताया गया, तो किसी ने उनको कैंसर होने की आशंका जाहिर की थी। इस तरह की आ रही रिपोर्ट्स से तंग आकर इरफान की पत्नी सामने आईं। 

इरफान की पत्नी सुतापा सिकदर ने एक फेसबुक पोस्ट लिख कर अफवाहों और अटकलों को विराम देने की अपील की। साथ ही इरफान के लिए दुआ मांगने की इल्तज़ा भी की। इस पोस्ट में सुतापा ने अपने पति अभिनेता इरफान को योद्धा करार दिया और कहा कि वो जल्दी ही इस मुश्क़िल जंग में जीत जाएंगे। किसी विजेता की तरह ही वो वापसी करेंगे। 

ख़ैर, वादे के मुताबिक़, इरफान तकरीबन दस दिन बाद ट्विटर पर आए और अपनी बीमारी को लेकर ट्वीट किया। जैसा कि उन्होंने पहले ही कहा था कि जैसे ही बीमारी की जानकारी होगी, वो साझा करेंगे। 

इरफान ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘जीवन हम जो चाहें उसे देने के लिए बाध्य नहीं है- मारग्रेट मिचेल। अप्रत्याशित चीजें हमें औऱ मजबूत बनाती हैं और ऐसा ही कुछ पिछले दिनों मेरे साथ हुआ है। मुझे ‘न्यूरोएंडोक्रिन ट्यूमर’ बताया गया है। अभी तक कुछ भी कहना मुश्क़िल होगा, लेकिन मेरे आस-पास के लोगों और मेरे भीतर के ताकत ने मुझमें एक उम्मीद की किरण जगाई है। इस जंग से लड़ने की ख़ातिर मुझे देश से बाहर जाना पड़ रहा है और मैं सबसे अपेक्षा करता हूं कि वे अपनी दुआएं मुझे भेजते रहें। न्यूरो हमेशा दिमाग़ से संबंधित नहीं होता है, जैसी कि अफवाहें उड़ रही थीं। रिसर्च करने के लिए गूगल सबसे बेहतर ज़रिया है, जो लोग मेरे शब्दों का इंतज़ार कर रहे थे, उनके लिए और भी कहानियां लेकर आऊंगा।’


इरफान के इस ट्वीट के बाद अब साफ हो गई है कि उनको क्या हुआ है। इसके साथ ही मीडिया में अटकलों आधारित ख़बरों का सिलसिला शायद थम भी जाए। 

फिलहाल इरफान खान की अगली फिल्म ‘ब्लैकमेल’ रिलीज़ पर है, लेकिन अपनी बीमारी के चलते वो इस फिल्म के प्रमोशन का हिस्सा नहीं बन पाए।

संबंधित ख़बरें