सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

नरगिस दत्त के जन्मदिन के दिन संजय दत्त करेंगे ख़ास काम

तक़रीबन सात सालों के बाद एक बार फिर संजय दत्त अपनी होप्रोडक्शन के तले फिल्म बनाने जा रहे हैं। साल 2010 में आई तेलुगू फिल्म ‘प्रस्थानम’ की संजय दत्त हिंदी रीमेक बनाने जा रहे हं। इस फिल्म में संजय खुद अहम किरदार में होंगे और फिल्म की शूटिंग नरगिस दत्त की बर्थ एनीवर्सरी से शुरू करेंगे। 

नरगिस दत्त के बर्थ डे पर शुरू करेंगे फिल्म
मुंबई। अब संजय दत्त न सिर्फ एक्टिंग की पिच पर बल्कि निर्माण के मैदान पर भी जौहर दिखाने की पूरी तैयारी कर चुके हैं। बैक-टू-बैक फिल्मों की शूटिंग के साथ ही अब वो फिल्म निर्माण की तरफ भी कदम बढ़ा रहे है। 

निर्माण के क्षेत्र में वो सात सालों बाद उतर रहे हैं। संजय दत्त फिल्म्स के बैनर तले संजय तेलुगु फिल्म ‘प्रस्थानम’ की हिंदी रीमेक बनाने जा रहे हैं। यह फिल्म साल 2010 में आई थी और काफी सफल भी रही थी। 

प्रोडक्शन हाउस के मुताबिक साल 2010 की हिट तेलुगु फिल्म ‘प्रस्थानम’ की हिंदी रीमेक की शूटिंग संजय दत्त की मां नरगिस दत्त के जन्मदिन के अवसर से शुरू की जाएगी। फिल्म को अपनी मां के जन्मदिन के मौक़े पर शुरू करने को लेकर संजय दत्त काफी उत्साहित हैं। 

वहीं संजय दत्त के प्रोडक्शन हाउस ने अभी तक ‘रास्कल’, ‘हंसमुख पिघल गया’ और ‘शॉर्टकुट’ सरीखी फिल्मों का निर्माण किया है, जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास न कर सकीं। अब इस फिल्म से एक बार फिर से संजय दत्त फिल्म निर्माण में अपनी किस्मत आजमाने जा रहे हैं। 

राजनीतिक पृष्टभूमि पर आधारित यह फिल्म एक फैमिली ड्रामा है, जिसमें संजय दत्त अहम किरदार में होंगे, जबकि फिल्म में अली फज़ल और अमायरा दस्तूर भी प्रमुख भूमिकाओं में दिखाई देंगे। 

इस फिल्म के निर्देशन का जिम्मा देवा कट्टा को सौंपा गया है। बता दें देवा ने ही साल 2010 में आई फिल्म ‘प्रस्थानम’ की निर्देशन किया था। मूल फिल्म के साथ रीमेक का निर्देशन कर रहे देवा की यह पहली बॉलीवुड फिल्म होगी। ग़ौरतलब है कि मूल फिल्म में सर्वानंज, सई कुमार, संदीप कृष्णन सरीखे कलाकार नज़र आए थे। 

निर्माण के अलावा एक्टिंग की बात करें, तो फिलहाल ‘टोरबाज़’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। कुछ दिनों पहले ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर 3’ की शूटिंग पूरी की है। साथ ही उनकी बायोपिक ‘संजू’ भी जून में रिलीज़ हो रही है। फिल्म ‘संजू’ में रणबीर कपूर ने संजय दत्त की भूमिका निभाई है और फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है।

संबंधित ख़बरें