सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

क्या आमिर खान ‘महाभारत’ की तैयारियों में जुट चुके हैं?

बीते कुछ समय से ख़बरों का बाज़ार गर्म है कि आमिर खान का अगला प्रोजेक्ट ‘महाभारत’ होगा। हालांकि, आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। लेकिन आमिर के हाथों में महाभारत को देख कर इन ख़बरों ने फिर से जो पकड़ा है।

आमिर खान बनाएंगे महाभारत पर फिल्म
मुंबई। इन दिनों आमिर खान अपनी आगामी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ को फाइनल टच देने की तैयारियों में है। वहीं उनके अगले प्रोजेक्ट्स को लेकर चर्चा का बाज़ार गर्म है। 

कुछ दिनों पहले ख़बर आई थी कि वो धर्मगुरू ‘ओशो’ की बायोपिक करेंगे और इस बायोपिक से पहले ‘महाभारत’ पर बेस्ड पीरियड ड्रामा की ख़बरें आईं। 

फिलहाल इन दोनों ही फिल्मों को लेकर आमिर खान की तरफ से कोई पुष्टि नहीं मिली है, लेकिन हाल ही में उनके हाथों में ‘महाभारत’ को देखा गया है। एयरपोर्ट पर ‘महाभारत’ के साथ स्पॉट किए गए आमिर के हाथ में इस महाकाव्य को देखने के बाद गॉसिपगली में ख़बरें फिर तेज हो चली हैं। 

ग़ौरतलब है कि कुछ समय पहले ख़बरें आई थीं कि आमिर खान की ‘महाभारत’ महाकाव्य पर आधारित फिल्म में मुकेश अंबानी पैसा लगाने वाले हैं। उन्होंने तकरीबन 1000 करोड़ का फाइनेंस इस फिल्म को दिया है। 

हालांकि, अंबानी की तरफ से भी इस प्रोजेक्ट से जुड़ने को लेकर कोई खबर नहीं है। हां, बीते साल आमिर ने ज़रूर यह इच्छा जताई थी कि वो ‘महाभारत’ पर फिल्म बनाना चाहते है और इसमें कर्ण या फिर कृष्ण की भूमिका निभाना चाहते हैं। 

आमिर ने मीडिया के सामने ‘महाभारत’ का हिस्सा बनने की इच्छा जताई और कहा था, ‘मैं राजामौली साहब का बहुत बड़ा फैन हूं। यदि वो महाभारत बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो मैं उसमें कर्ण या फिर कृष्ण का किरदार निभाना चाहूंगा।’

फिलहाल मामला कयासों पर ही टिका है, लेकिन आमिर के हाथ में ‘महाभारत’ देखकर उम्मीद जगी है कि इसे फिल्म के रूप में रुपहले पर्दे पर जल्दी ही देखा जा सकेगा। 

अभी तो आमिर यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ के प्रमोशन में जुटने वाले हैं। इस बिग-बजट पीरियड ड्रामा फिल्म में अमिताभ बच्चन, कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख सरीखे सितारे हैं। यह फिल्म इस साल नवम्बर के महीने में रिलीज होगी।