अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज' बॉलवुड की सबसे महंगी फिल्म!



अक्षय कुमार की अगली फिल्म 'सूर्यवंशी' पर सबकी निगाहें टिकी हैं, लेकिन 'सूर्यवंशी' के साथ ही अक्षय के फैन्स को फिल्म 'पृथ्वीराज' का बेसब्री से इंतज़ार है। यह फिल्म साल 2020 की दिवाली पर रिलीज़ होगी। 

फिल्म पृथ्वीराज दिवाली 2020 में होगी रिलीज़
हाल ही में इस फिल्म को लेकर सोनू सूद का एक बयान आया, जिसने फैन्स के दिलों की धड़कनों को कुछ और तेज कर दिया। दरअसल, सोनू सूद का मानना है कि साल 2020 में रिलीज़ होनी वाली फिल्मों में सबसे महंगी फिल्म 'पृथ्वीराज' है। 

ग़ौरतलब है कि अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज' एक मल्टीस्टारर फिल्म हैं और इसमें सोनू सूद भी एक अहम किरदार में नज़र आएंगे। सोनू सूद और अक्षय ने साथ में तीन फिल्में कर चुके हैं, जिनमें 'सिंग इज़ किंग', 'गब्बर इज़ बैक' और 'एंटरटेनमेंट'। 

एक इवेंट में शामिल हुए सोनू सूद ने फिल्म 'पृथ्वीराज' को लेकर जब सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, 'यह साल 2020 में रिलीज़ होने वाली फिल्मों में सबसे महंगी फिल्म है, जो दिवाली पर रिलीज़ होगी।'

सोनू आगे कहते हैं कि मैंने और अक्षय ने साथ में तीन से चार फिल्में की हैं और सभी की सभी हिट रही हैं। इस वजह से मुझे उम्मीद है कि इस बार भी हम दोनों के साथ का जादू पर्दे पर चलेगा। हालांकि, फिल्म में अपने किरदार के सवाल को टाल गए। 

यशराज फिल्म्स के बैनर तले बन रही इस फिल्म का निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी कर रहे हैं। दरअसल, द्विवेदी लंबे समय से पृथ्वीराज चौहान की बायोपिक बनाना चाहते थे। इस हिस्टोरिकल कैरेक्टर को निभाने के लिए अक्षय ने जैसे ही हामी भरी, इसकी कास्टिंग का काम शुरू हो गया। 

पृथ्वीराज चौहान की बायोपिक बनेगी, तो फिर प्रेमिका-पत्नी संयोगिता, मोहम्मद गौरी, चंदबरदाई, जयचंद, गयासुद्दीन गजनी आदि सरीखे किरदार भी देखने को मिलेंगे। यह सभी काफी अहम किरदार हैं और इनकी कास्टिंग भी जबरदस्त ही हुई होगी। 

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार 'पृथ्वीराज' में संयोगिता और पृथ्वीराज की प्रेम-कहानी और फिर मोहम्मद गौरी के साथ युद्ध को पर्दे पर उतारा जाएगा। ऐसे कई दृश्य रचे गए हैं, जिनको रचने में भारी लागत आई है। 

वहीं बात सिर्फ बजट की नहीं है। किरदार में ढलने के लिए अक्षय कुमार को काफी मेहनत भी करनी होगी। बता दें कि पृथ्वीराज की कद काठी काफी भरी-पूरी कही जाती है। खासकर उनका सीना और बाजू। शरीर के इन्ही हिस्सों पर अक्षय को काफी करना होगा। 

वैसे तो अक्षय कुमार मार्शल आर्ट्स में माहिर हैं, लेकिन इस किरदार के लिए उन्हें तलवारबाजी और धनुष-बाण की ट्रेनिंग लेनी होगी। पृथ्वीराज काफी अच्छे धनुर्धर माने जाते थे। वहीं पृथ्वीराज 38 इंच की तलवार से युद्ध किया करते थे। कुलमिलाकर अक्षय के लिए खुद को पृथ्वीराज बनाना काफी मेहनत का काम है।

एक वेब-पोर्टल में छपी खबर की माने, तो फिल्म की शूटिंग के लिए 35 भव्य सेट्स तैयार किए गए हैं। मेकर्स ने दावा किया है कि इस फिल्म से पहले किसी और फिल्म के लिए इस तरह की तैयारियां नहीं की गई है। 

फिल्म 'पृथ्वीराज' की कहानी चंदबरदाई द्वारा लिखे महाकाव्य 'पृथ्वीराज रासो' पर आधारित है। वहीं फिल्म को महाराष्ट्र और राजस्थान में शूट किया जाएगा।