BB13: 'बिग बॉस 13' की वो ख़ास बातें, जो आपको याद आएंगी



कलर्स टीवी का रियलिटी शो 'बिग बॉस' काफी सुर्खियां बटोरता रहा है, लेकिन इसके तेरहवें सीज़न से अब तक के सारे रिकॉर्ड्स ही ध्वस्त कर दिए हैं। इमोशन, एक्शन और ड्रामा से भरपूर इस शो में कॉमेडी और लव एंगल्स भी खूब देखने को मिले। हर रोज़ बनते-बिगड़ते समीकरण के बीच कुछ ऐसी यादें इस शो ने दर्शकों को दी हैं, जो उन्हें याद रह जाएंगी। आइए डालते हैं नज़र। 

Rashmi desai with sidhrath shukla in BB13
हर बार की तरह इस बार भी 'बिग बॉस' का यह सीज़न अपनी यादें छोड़ कर जा रहा है। इस शो के फैन्स इस शो की उन बातों की चर्चा जरूर करने वाले हैं। फिर आइए जानते हैं वो कौन सी बातें हैं, जो 'बिग बॉस 13' के फिनाले के बाद भी चर्चा में रहने वाला है। 

आसिम रियाज़ के मसल्स

असीम रियाज़ को जब इंट्रोड्यूज़ किया गया था, तो उनके बोलने के अंदाज़ ने काफी हंसाया था। दरअसल, खुद को वो फॉरेन रिटर्न मॉडल जो कहते थे। ख़ैर, साउथ अफ्रीका में कुछ दिन बिताने वाले आसिम 'बिग बॉस' हाउस में अक्सर शर्टलेस ही घूमा करते थे। अब बॉडी बनाई है, तो दिखाना तो बनता है न। वाकई आसिम के सिक्स पैक एब्स की चर्चा ऑडियंस ज़रूर करने वाली है। 

सिडनाज़ का बॉन्ड

सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज़ गिल की बॉन्डिंग अलग ही किस्म की थी। दोस्ती से ऊपर, लेकिन प्यार नहीं, इसे शहनाज़ अटैचमेंट कहती थीं, लेकिन सिद्धार्थ पर उनका यूं हक़ जताना कई बार टीवी स्क्रीन पर इरीटेटिंग, तो कई बार क्यूट भी लगता था। दोनों की बॉन्डिंग काफी अच्छी लगती थी। इस शो के बाद इनकी बॉन्डिंग को ज़रूर दर्शक याद करेंगे। 

रश्मि और गर्मा-गर्म चाय

यूं तो शो में रश्मि और सिद्धार्थ का रिश्ता खटास-कड़वाहट भरा ही रहा। जब भी इनका समीकरण ठीक लगता, उसके अगले ही पल कुछ ऐसा होती कि दोनों में गरमागर्म बहस हो जाती थी। यह तो सबको पता है कि इन दोनों के बीच कड़वाहट है, जो 'बिग बॉस ' से बाहर से आई है, लेकिन दोनों इस पर बात नहीं करते थे। ऐसे ही लगातार चले बहस में रश्मि ने सिद्धार्थ पर गरमागर्म चाय तक फेंक दी थी। यहीं नहीं टीवी क्वीन कही जान वाली रश्मि के मुंह से भद्दी-भद्दी गालियां तक सुनने को मिलीं। रश्मि बाहर आकर इमेज मेकओवर की ज़रूरत पड़ने वाली है। 


सिद्धार्थ शुक्ला का चढ़ा पारा

सिद्धार्थ शुक्ला का गुस्सा इस शो की हाईलाइट रही है। सिद्धार्थ एक ऐसे कंटेंस्टेंट रहे हैं, जिनका घर से सभी सदस्यों से झगड़ा हो चुका है, चाहे वो उनके दोस्त हों या फिर उनके विरोधी। इस घर में उनके टेंपरामेंट की सभी ने शिकायत की है। सभी ने सिद्धार्थ को अग्रेसिव तक कहा और इस शो के होस्ट सलमान खान ने भी उनको कई बार संयम बरतने के लिए कहा। फिर भी सिद्धार्थ बिइंग सिद्धार्थ कंट्रोल करते-करते भी कई बार तल्ख हो ही जाते थे। 

पारस छाबड़ा का विग

एक टास्क के दौरान खीचमतान में पारस छाबड़ा का 'विग' या हेयर एक्सटेंशन खिसका, जिसके बाद सबको पता चल गया कि वो गंजे हैं। दरअसल, उनके सिर के ऊपरी तरफ बाल कम हैं, जिसके लिए वो हेयर एक्सटेंशन पहनते हैं। उनकी इस बात को लेकर घरवालों ने भी कभी-कभार खिचाई करने और फिर सलमान खान ने भरपूर चुटकी ली है। 

शहनाज़ का 'कौवा टॉक'

यूं तो मस्तमौला शहनाज़ गिल शो में हंसी-खिलखिलाहट का भरपूर डोज देने वाली कंटेंस्टेंट रही हैं। कभी उनकी दिलचस्प अंग्रेज़ी, कभी उनका गिद्दा, कभी सिद्धार्थ से फिजुल अपनी तारीफें करवाना, कभी खुद को फ्लिपर बोलकर गेम बदल देना तो याद आएंगे ही, लेकिन इसके अलावा उनका कौवों से बात करना भी दर्शक काफी मिस करेंगे। आखिर, शहनाज़ के अलावा और कौन होगा, जो कौवों से 'कांव-कांव' कर पाएगा। 

विशाल आदित्य सिंह की पैन-पिटाई

'बिग बॉस 13' में विशाल आदित्य सिंह और मधुरिमा तुली ने एक अलग ही कीर्तिमान गढ़ दिया है। दोनों एक-दूजे को 'एक्स' कहते थे, लेकिन हर आधे घंटें में दोनों की लड़ाई-मोहब्बत की कहानी पैरेलल चलती रही। एक बार मधुरिमा ने विशाल को चप्पल से पीटा, तो अगली बार इनके बीच बहस इतनी बढ़ी कि मधुरिमा ने विशाल को पैन से ही पीट दिया। हालांकि, इसके बाद मधुरिमा को घर से बाहर जाना पड़ा, तो विशाल को अपने सूजे हिप्स के साथ घूमना पड़ा। बताइए, भला ऑडियंस को क्यों न ये पल याद आएं। 

माहिरा शर्मा के मसले

माहिरा शर्मा को हर बार पारस छाबड़ा के पीछे से खेलने का आरोप झेलना पड़ा है, लेकिन इसके अलावा उनके लिप्स और मसले भी काफी चर्चा में रहे। माहिरा शर्मा हर बात में कहती घूमती थीं कि आपको बड़ा 'मसला' है। 'बिग बॉस 13' की 'मसला गर्ल' का खूबसूरत लिप्स भी सबको खूब याद आएंगे। 

इंडीपेंडेंट आरती सिंह का कंफ्यूजन

आरती सिंह का साफगोई, कई बार उनका भोलापन दर्शकों के दिलों में उतर गया है। उनका बेबाकपन से अपनी राय रख देने की अदा निराली थी। वो खुद को इंडीपेंडेंट आरती सिंह कहती थी। कई बार टास्क न समझ आने पर खुद को कंफ्यूजज कह देनी चाहिए। 

यदि आपको भी कुछ याद आए, तो हमें ज़रूर बताइएगा।