Bigg Boss 13: सिद्धार्थ शुक्ला बने 'बिग बॉस 13' के विजेता, ट्रॉफी के साथ मिली ईनामी राशि

आखिरकार 'बिग बॉस 13' के विजेता के नाम की घोषणा कर ही दी गई। विजेता बनने की जंग सिद्धार्थ शुक्ला और आसिम रियाज़ के बीच थी, जिसमें सिद्धार्थ शुक्ला ने बाजी मार ली। 'बिग बॉस 13' ट्रॉफी को सिद्धार्थ ने अपने नाम किया और साथ ही जीती ईनाम राशि भी। 

Bigg Boss 13 Winner Sidharth Shukla
कलर्स टीवी के विवादित शो 'बिग बॉस' के तेरहवें सीज़न का फिनाले शनिवार को टेलीकास्ट कर ही दिया गया और इसके विजेता के नाम की भी घोषणा कर दी गई। 'बालिका वधू' और 'दिल से दिल तक' से मशहूर होने वाले और रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी' के विजेता रह चुके सिद्धार्थ शुक्ला ने 'बिग बॉस 13' की ट्रॉफी भी अपने नाम किया। ट्रॉफी के साथ सिद्धार्थ को 40 लाख की ईनामी राशि भी मिली। 

सिद्धार्थ के साथ आसिम रियाज़ और शहनाज़ गिल भी टॉप थ्री में पहुंचे थे, लेकिन विजेता की रेस में दोनों पिछड़ गए। जहां नंबर एक पर सिद्धार्थ रहे, तो वहीं दूसरे नंबर पर आसिम रियाज़ रहे और तीसरे पायदान पर शहनाज़ गिल रहीं। 

हालांकि, फिनाले तक 6 कंटेस्टेंट पहुंचे थे, जिनमें सिद्धार्थ, आसिम और शहनाज़ के अलावा पारस छाबड़ा, आरती सिंह और रश्मि देसाई थीं। जहां पारस, आरती, रश्मि और शहनाज़ एक के बाद एक बाहर आ गए। वहीं टॉप 2 में पहुंचने वाले कंटेस्टेंट में से विनर के लिए लाइव वोटिंग करवाई गई। 

'बिग बॉस 13' सबसे लंबा सीज़न

'बिग बॉस 13' की शुरुआत 29 सितंबर 2019 से 13 कंटेस्टेंट के साथ हुई थी, जिसका फिनाले जनवरी में होने वाला था, लेकिन इस शो की आसमान छूती टीआरपी के चलते मेकर्स ने इसे पांच सप्ताह के लिए बढ़ा दिया। इस वजह से इसका फिनाले 15 फरवरी को हुआ। इस तरह से 29 सितंबर से शुरू और 15 फरवरी तक यह शो पूरे 140 दिन तक चला और अपने आप में इस शो ने रिकॉर्ड बना लिया। 'बिग बॉस' का सीज़न तेरहवां अब तक का सबसे लंबा सीज़न बन गया है। 

इससे पहले सबसे लंबे सीज़न का खिताब 'बिग बॉस 8' के नाम था। बता दें कि 'बिग बॉस 8' को 28 दिनों को एक्सटेंशन मिला था, जिसे 'हल्ला बोल' नाम दिया गया था। इस तरह से जब 'बिग बॉस 8' का फिनाले हुआ, तो इस शो ने 135 दिन पूरे कर लिए थे। 

ख़ैर, सबसे लंबा चलने वाले सीज़न के अलावा सबसे ज्यादा कंटेस्टेंट वाला सीज़न भी बना है। पहले दिन एंटर होने वाले और वाइल्डकार्ड एंट्री लेने वाले कंटेस्टेंट को गिने तो इनकी संख्या 22 होगी। 13 कंटेस्टेंट के साथ शुरू हुआ, जिसमें 9 नए वाइल्ड कार्ड्स कंटेस्टेंट ने एंट्री ली, फिर 3 पहले आए सदस्यों में से एलिमनेट हुए भी बतौर वाइल्डकार्ड्स आए।