न तो सीक्वल है और ना ही रीमेक है, अली अब्बास जफर की 'मिस्टर इंडिया' ट्रिलॉजी



अनिल कपूर और श्रीदेवी की साल 1987 में आई फिल्म 'मिस्टर इंडिया' को हिन्दी सिनेमा की कल्ट फिल्मों में गिना जाता है। अब जल्दी ही निर्देशक अली अब्बास ज़फर इस फिल्म यानी 'मिस्टर इंडिया' के ट्रिलॉजी को पर्दे पर उतारने वाले हैं। फिल्म का निर्माण ज़ी सिने स्टूडियोज़ करने वाला है।

anil kapoor in film mr. india
सलीम-जावेद की जोड़ी द्वारा लिखित और शेखर कपूर के निर्देशन में बनी फिल्म 'मिस्टर इंडिया' बॉलीवुड की कल्ट फिल्मों में से एक है। साल 1987 में आई फिल्म में 'मिस्टर इंडिया' अनिल कपूर और 'हवा-हवाई' श्रीदेवी की जोड़ी देखने को मिली, तो 'मोगेम्बो' बने अमरीश पुरी ने अपनी एक अलग छाप छोड़ी। 

गाहे-बगाहे इस फिल्म के रीमेक और सीक्वल को लेकर ख़बरें आ ही जाती हैं। हर बार अलग-अलग नामों के साथ अटकलें लगनी शुरू हो जाती हैं। एक बार फिर से इस फिल्म को लेकर ख़बरों का बाजार गर्म है। इस बार ख़बरें हैं कि अली अब्बास ज़फर 'मिस्टर इंडिया' की ट्रिलॉजी पर काम कर रहे हैं। वो तीन फिल्मों की सीरीज़ लेकर आने वाले हैं। 

इस ख़बर को अली अब्बास जफ़र ने ट्विटर हैंडल के माध्यम से पुख्ता भी कर दिया है। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा है कि ज़ी स्टूडियोज़ के साथ 'मिस्टर इंडिया' पर काम करने के लिए काफी उत्साहित हूं। फिलहाल स्क्रिप्ट पर काम कर रहा हूं। अभी तक एक्टर फाइनल नहीं हुआ है। स्क्रिप्ट के पहले ड्राफ्ट को तैयार करने के बाद कास्टिंग की शुरुआत की जाएगा। एक आइकॉनिक कैरेक्टर के साथ जिम्मेदारियां भी बढ़ जाती हैं। 

अब इनके ट्विट से यह बात तो साफ हो गई कि फिलहाल फिल्म 'मिस्टर इंडिया' ट्रिलॉजी स्क्रिप्टिंग के दौर में है। वहीं ख़बरें थी कि रणवीर सिंह इस फिल्म में अनिल कपूर वाली भूमिका निभा सकते हैं, जिस पर विराम लग गया है। अली ने अपने ट्विट में साफ-साफ कह दिया है कि फिलहाल कास्टिंग नहीं की गई है। फर्स्ट ड्राफ्ट के पूरा होने के बाद ही कास्टिंग की जाएगा।

एक वेबपोर्टल से बात करते हुए अली अब्बास ज़फर ने कहा, 'यह न तो सीक्वल है और ना ही रीमेक, बल्कि ऑरिजनल फिल्म की स्पिनऑफ है।' 

वहीं ज़ी स्टूडियोज़ के सीईओ शारिक पटेल ने पुष्टि करते हुए कहा, 'हम फिल्म के लिए अली के साथ काम करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं। यह पार्ट 2 या रीमेक नहीं है, जैसा कि बीते कुछ दिनों से मीडिया में ख़बरें हैं, बल्कि हम इस आइकॉनिक फिल्म को रीइमेजिन कर रहे हैं।' 

इन दोनों के बयान से साफ हो गया कि मीडिया में चल रही ख़बरों में कितनी सच्चाई है। 

ग़ौरतलह है कि साल 1987 में आई फिल्म 'मिस्टर इंडिया' को दर्शकों को काफी पसंद आई थी। फिल्म में मुख्य भूमिका में अनिल कपूर, श्रीदेवी और अमरीश पुरी थे। फिल्म को बोनी कपूर ने प्रोड्यूस किया था और फिल्म का निर्देशन शेखर कपूर ने किया था। जबकि फिल्म को सलीम-जावेद ने लिखा था।

संबंधित खबरें।