'जुरासिक वर्ल्ड: डॉमिनियन' की शूटिंग शुरू, 2021 में होगी रिलीज़

हॉलीवुड फिल्म 'जुरासिक वर्ल्ड' के तीसरे किश्त की शूटिंग शुरू हो चुकी है। निर्देशक कॉलिन ट्रेवरो ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये यह जानकारी दी। तीसरे पार्ट का नाम 'जुरासिक वर्ल्ड: डॉमिनियन' होगा और यह साल 2021 में रिलीज़ होने वाली है। 

Movie Jurassic world dominion shooting starts
डायनासोर्स की दुनिया एक बार फिर से आपको हैरान और रोमांचित करने आ रही है। फिल्म 'जुरासिक वर्ल्ड' की तीसरी कड़ी की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और शूटिंग भी शुरू कर दी गई है। इस सीरीज़ के तीसरे पार्ट का नाम 'जुरासिक वर्ल्ड: डॉमिनियन' रखा गया है। 

फिल्म के निर्देशक कॉलिन ट्रेवरो ने अपने ट्विटर अकाउंट पर फिल्म की शूटिंग शुरू होने की जानकारी दी। बता दें साल 2015 में आई 'जुरासिक वर्ल्ड' के पहले पार्ट को भी निर्देशित कर चुके हैं। 

वहीं फिल्म 'जुरासिक वर्ल्ड: डॉमिनियन' के कास्ट की बात करें, तो क्रिस प्रैट और ब्रायस डालज हॉवर्ड के अलावा 'जुरासिक पार्क' के कलाकार भी दिखाई देंगे। फिल्म में अकेडमी अवॉर्ड विजेता लॉरा डर्न, सैम नील, जेफ गोल्डब्ल्म, जेक जॉनसन, बीडी वॉन्ग, जस्टिस स्मिथ, स्कॉट हेज भी होंगे। 

ग़ौरतलब है कि साल 2015 में आई 'जुरासिक वर्ल्ड' अभी तक की टॉप ग्रॉसिंग फिल्मों में से एक है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने, तो फिल्म फिलहाल ग्रॉस 1.67 बिलियन डॉलर के साथ ऑल टाइम बॉक्स ऑफिस चार्ट्स पर 6वें नंबर पर है।

वहीं फिल्म 'जुरासिक वर्ल्ड: डॉमिनियन' की रिलीज़ डेट की बात करें, तो यूएसए में यह 11 जून 2021 को रिलीज होगी, जबकि यूके में 21 जून को सिनेमाघरों में उतरेगी। वहीं भारती में यह फिल्म 11 जून 2021 को रिलीज़ हो सकती है। 


एक चैट शो में अभिनेता क्रिस ने बताया कि 'जुरासिक वर्ल्ड: डॉमिनियन' का स्केल भी 'एवेंजर्स एंडगेम' जितना बड़ा होगा। इसके अलावा अभिनेता 'जुरासिक पार्क' की पुरानी कास्ट के साथ काम करने को लेकर भी काफी खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि पुरानी कास्ट वापस आ रही है, जैसे एंडगेम सभी को एक साथ मार्वल पर ले आया था।