आखिर मानुषी छिल्लर 'डुडलिंग' करने में क्यों हैं व्यस्त, खुल गया राज!



अक्षय कुमार की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'पृथ्वीराज' से सिने करियर की शुरुआत करने जा रही मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर इन दिनों 'डुडलिंग' में खूब हाथ आजमा रही हैं। डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बन रही फिल्म इस साल दिवाली पर रिलीज़ होने वाली है। 

फिल्म पृथ्वीराज के सेट पर डुडलिंग करती मानुषी छिल्लर
यशराज फिल्म्स के बैनर तले बन रही फिल्म 'पृथ्वीराज' को लेकर हर रोज नई जानकारी हाथ लगती है। हाल ही में इसके भव्य सेट की जानकारी लगी थी और अभिनेता सोनू सूद ने यह भी दावा किया कि साल 2020 की सबसे महंगी फिल्म होगी। वहीं इस फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करने जा रही मानुषी छिल्लर भी अपने इंस्टाग्राम से नई-नवेली जानकारी देती रहती हैं। 

उनके इंस्टाग्राम के पोस्ट में पाएंगे कि वो इन दिनों फिल्म की शूटिंग के साथ 'डुडलिंग' में भी खूब हाथ आजमा रही हैं। डुडलिंग यानी तख्ती पर रेखाएं खींचना। इसलिए वो अपने साथ एक स्लेट और चॉक रख रही हैं। ऐसे में जब भी उनको मौका मिल जाता है, वो इस स्लेट पर अपनी कलाकारी दिखाने लगती हैं। 

साल 2017 की मिस वर्ल्ड फिल्म 'पृथ्वीराज' की लीडिंग लेडी हैं। पराक्रमी राजा 'पृथ्वीराज' की प्रेमिका-पत्नी संयोगिता के किरदार को मानुषी निभा रही हैं। बता दें फिल्म में जहां अक्षय कुमार 'पृथ्वीराज' बने हैं। वहीं फिल्म का निर्देशन डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी कर रहे हैं। 

अपने 'डुडलिंग' प्रेम को लेकर मानुषी कहती हैं कि बीते कुछ समय से मैं डूडलिंग कर रही हूं और यह कुछ ऐसा है, जिसके जरिये जब भी मुझे मौका मिलता है, मैं अपने रचनात्मक पक्ष की तलाश करती हूं। सफर के दौरान मेरे पास एक ब्लैकबोर्ड और चॉक भी होती है और ब्रेक के दौरान सेट पर मुझे डूडल बनाना पसंद है। 

वो आगे कहती हैं, 'मेरे डायरेक्टर ने मुझसे कहा था कि इस बात को याद रखना कि तुम राजकुमारी संयोगिता हो और तुमको एक शेरनी की तरह दहाड़ना है। उनकी यह बात मेरे मन में बस गई। इसलिए अपने डायरेक्टर के विज़न को चैनलाइज़ करने की कोशिश करती हूं। यह एक बहुत ही शक्तिशाली लीक है। यह राजकुमारी संयोगिता के संकल्प, उसकी भावना और साहस को दर्शाता है और इसने मुझे इस बात की समझ दी कि कैसे मुझे उन्हें और उनके जीवन को पर्दे पर उतारना है।'




A post shared by Manushi Chhillar (@manushi_chhillar) on

मानुषी को जबरदस्त लाइन देने वाले डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी वहीं शख्स हैं, जिन्होंने भारतवर्ष के सबसे प्रभावशाली राजनीतिक रणनीतिकार के जीवन और समय पर आधारित टेलीविजन धारावाहिक 'चाणक्य' बनाया था और इसमें चाणक्य की भूमिका उन्होंने खुद ही निभाई थी। इसके अलाव 'ज़ेड प्लस', 'मोहल्ला अस्सी' और 'पिंजर' जैसी फिल्में बनाने वाले डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने कई पुरस्कार भी अपने नाम किए हैं। फिल्म 'पृथ्वीराज' उनका ड्रीम प्रोजेक्ट हैं, जिस पर वो अरसे से काम कर रहे थे। उनके इस सपने को यशराज फिल्म्स ने परवाज दिया और भी जल्दी ही यह सपना साल 2020 की दिवाली पर पर्दे पर उतरेगा।