अब ओटीटी पर डेब्यू करने जा रहे हैं नीरज पांडेय, स्पाय वेब सीरीज़ से करेंगे शुभारंभ



मामला डिजीटल होता जा रहा है। एक के बाद एक निर्देशक डिजीटल प्लेटफॉर्म पर अपनी-अपनी कहानियों के साथ उतर रहे हैं। इन डिजीटल वीरों में नीरज पांडेय का नाम भी शामिल हो चुका है। नीरज 'स्पेशल ऑप्स' नाम से वेब सीरीज़ का निर्माण कर रहे हैं। 

Neeraj Pandey's Web Series Special OPS for HotStar
'ए वेडनेस डे', 'स्पेशल 26' और 'बेबी' सरीखी फिल्मों के लिए जाने जाने वाले नीरज पांडेय अब डिजीटल वर्ल्ड में कदम रखने जा रहे हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डेब्यू करने के लिए नीरज ने अपने पसंदीदा टॉप 'स्पाय' यानी जासूसी को चुना है। इन दिनों वो 'स्पेशल ऑप्स' नाम की वेब सीरीज़ को बनाने में व्यस्त हैं। 

फिलहाल इस सीरीज की कहानी को लेकर कुछ ख़ास जानकारी हाथ तो नहीं लगी है, लेकिन इधर-उधर से थोड़ी बहुत जानकारी जुटाई है, जिसके अनुसार यह वेब सीरीज बीते 19 सालों महत्वपूर्ण राष्ट्रीय घटनाओं पर आधारित होगी। 

नीरज इस वेब सीरीज़ को हॉट स्टार के लिए बना रहे हैं, जिसकी शूटिंग भारत के अलावा तुर्की, जॉर्डन, अजरबैजान जैसे इंटरनैशलन लोकेशंस पर की है। 

इस वेब सीरीज को लिखने से पहले नीरज ने काफी रिसर्च भी किया है। रिसर्च में उनके साथ को-राइटर बेनजीर अली फिदा और दीपक किंग्रानी शामिल रहे। वहीं इस सीरीज़ को नीरज ने शिवम नायर के साथ मिलकर डायरेक्ट किया है। शिवम इससे पहले 'बेबी' के स्पिनऑफ 'नाम शबाना' को डायरेक्ट कर चुके हैं।

इस वेब सीरीज़ के बारे में बात करते हुए नीरज ने कहा कि हम जॉनर को सही तरीके से परिभाषित करने वाली फिल्में करने में सबसे आगे हैं। हॉटस्टार के साथ अपनी इस एक्शन थ्रिलर वेब सीरीज के साथ अपनी शुरुआत वेब की दुनिया में करने को लेकर मैं काफी एक्साइटेड हूं। 

नीरज ने कहानी की गंभीरता बताते हुए बताया, 'स्क्रिप्टिंग पर हमने खास ध्यान दिया है, साथ ही हमने इस सीरीज में उन घटनाओं को फिर से जीवंत करने की कोशिश की है, जिन्होंने हमें हमारी जिंदगी में कभी न कभी प्रभावित किया है। हमें भरोसा है कि दर्शक इस ठोस कहानी से पीछे नहीं हट पाएंगे, और इस पेचीदा कहानी से अंत तक जुड़े रहेंगे।'

अपनी फिल्मों से दर्शकों के दिलों में अलग छाप छोड़ने वाले नीरज वेब सीरीज से कितना प्रभावित कर पाएंगे, वो तो वक्त ही बताएगा, लेकिन विषय को लेकर उत्सुकता तो अभी से ही बढ़ा दिया है।