'मिस्टर इंडिया' ट्रिलॉजी पर निर्देशक शेखर कपूर की आई प्रतिक्रिया



हाल ही में 'टाइगर ज़िंदा है' और 'सुल्तान' सरीखी फिल्मों का निर्देशन करने वाले अली अब्बास जफर ने 'मिस्टर इंडिया' के ट्रिलॉजी की घोषणा की है। इस ट्रिलॉजी की घोषणा के बाद जहां कुछ लोग काफी खुश हैं। वहीं साल 1987 में आई फिल्म 'मिस्टर इंडिया' के निर्देशक शेखर कपूर की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। 

shekhar kapur on mr india trilogy
अनिल कपूर, श्रीदेवी, अमरीश पुरी और अन्नु कपूर सरीखे कलाकारों से सजी फिल्म 'मिस्टर इंडिया' को लेकर एक ख़बर ने काफी सुर्खियां बटोर रखी हैं। हाल ही में 'मिस्टर इंडिया' के ट्रिलॉजी बनाने की ख़बर निर्देशक अली अब्बास जफर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से दी। ज़ी स्टूडियों इस फिल्म का निर्माण कर रहा है। फिलहाल फिल्म की स्क्रिप्टिंग पर काम चालू है। जहां तक फिल्म की कहानी को लेकर जानकारी है, उसके मुताबिक फिल्म सीक्वल या रीमेक नहीं है। बल्कि यह प्रीक्वल कही जा रही है। 

इसी बीच साल 1987 में आई फिल्म 'मिस्टर इंडिया' के निर्देशक ने अपन ट्विटर अकाउंट पर फिल्म से जुड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने फिल्म से जुड़ी किसी भी जानकारी से खुद का अनजान बताया है। उन्होंने अपने ट्विट में कहा है, 'मिस्टर इंडिया 2 नाम की इस फिल्म के बारे में किसी ने मुझसे नहीं पूछा और न ही इसका जिक्र किया है। मैं केवल अनुमान ही लगा सकता हूं कि ले इस टाइटल से बड़ी ओपनिंग पा सकते हैं। वे फिल्म के असल रचनाकारों की अनुमति के बिना किरदारों और कहानी का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।'

वहीं अपने अगले ट्वीट में शेखर कपूर ने ऑरिजनल फिल्म को थ्रीडी में करने के बारे में भी जानकारी दी है। जब शेखर से किसी ने फिल्म को थ्रीडी में करने के बारे में सुझाव दिया, तो शेखर ने कहा कि हमने फिल्म को थ्रीडी करने के लिए काफी मेहनत की थी, लेकिन बोनी कपूर पीछे हट गए। 

बता दें कि फिल्म 'मिस्टर इंडिया' का निर्माण बोनी कपूर ने किया था। वहीं ताजा बात करें, तो बोनी की बनाई दो फिल्में 'मैदान' और 'गुंजन सक्सेना' ज़ी स्टूडियोज़ की रिलीज़ कर रहा है।