श्रीदेवी नहीं चाहती थी कि 'मिस्टर इंडिया' का रीमेक बने, सामने आया पुराना बयान



बीते कुछ दिनों से साल 1987 में आई फिल्म 'मिस्टर इंडिया' ख़बरों है। दरअसल, ज़ी स्टूडियोज़ के साथ मिलकर अली अब्बास जफर इस कल्ट फिल्म की ट्रिलॉजी बनाने की घोषणा कर चुके हैं। फिल्म को लेकर शेखर कपूर और अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर टिप्पणी कर चुके हैं।

Sridevi against Mr india remake or Sequel
शेखर कपूर के निर्देशन में बनी फिल्म 'मिस्टर इंडिया', जिसे इंडिया की पहली साई-फाई फिल्म कहा जाता है के रीमेक को लेकर कई तरह की ख़बरें आ रही हैं। इनकी शुरुआत, अली अब्बास जफर के एक ट्वीट के बाद से शुरू हुआ। 

हाल ही में निर्देशक अली अब्बास जफर ने ट्वीट कर यह बताया कि ज़ी स्टूडियोज़ के साथ मिल कर वो 'मिस्टर इंडिया' के ट्रिलॉजी पर काम कर रहे हैं। यह तीन फिल्मों की सीरीज़ होगी, जो न पिछली फिल्म का सीक्वल है और ना ही रीमेक। 

इसके बाद भी लोगों की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है। सबसे पहले फिल्म के निर्देशक शेखर कपूर ने इस फिल्म की जानकारी न होने की बात कही। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 'मिस्टर इंडिया' के ट्रिलॉजी को लेकर कोई भी ख़बर नहीं है। उम्मीद है कि इन किरदारों से छेड़छाड़ से पहले इन्हें क्रिएट करने वालों से बात की जाएगी। 

वहीं सोनम कपूर ने भी इस फिल्म की रीमेक को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया जताई। सोनम के पिता अभिनेता अनिल कपूर इस फिल्म में केंद्रीय भूमिका में थे। सोनम का कहना है कि 'मिस्टर इंडिया' के ट्रिलॉजी को लेकर पापा से किसी तरह की कोई बात नहीं की गई है। यह वाकई अजीब है। 

वहीं फिल्म की लीडिंग लेडी श्रीदेवी का एक पुराना बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने 'मिस्टर इंडिया' के रीमेक पर आपत्ति जताई थी। बता दें कि श्रीदेवी दो साल पहले दुनिया से अलविदा हो चुकी हैं।

श्रीदेवी ने फिल्म 'मिस्टर इंडिया' में बातूनी कलाकार की भूमिका निभाई थी। फिल्म में उनका गाना 'हवा-हवाई' आज भी काफी मशहूर है। 

एशियन एज में छपी रिपोर्ट की माने, तो श्रीदेवी नहीं चाहती थी कि 'मिस्टर इंडिया' फिर से बने। उनका कहना था कि मुझे नहीं लगता है कि 'मिस्टर इंडिया' को रीमेक किया जा सकता है या फिर सीक्वल ही किया जा सकता है। ऐसी फिल्म सिर्फ बन जाती हैं। जब हम इस पर काम कर रहे थे, तो हमें भी नहीं पता था कि यह ऐसी प्रभावपूर्ण फिल्म बन जाएगी। आज भी इस फिल्म को लोग याद करते हैं। 'मोगैंबो' हो या फिर बातूनी पत्रकार। सारी चीजें एक साथ आ गईं। ऐसी फिल्म फिर से बना पाना संभव नहीं है। 

शेखर कपूर से लेकर अनिल कपूर के बेटी तक ने तो खुल कर ऐतराज जताया है। वहीं कई सिनेप्रेमी भी ऑरिजनल फिल्म से कोई छेड़-छाड़ न करने की गुज़ारिश कर रहे हैं। 

हालांकि पेंच बोनी कपूर पर आ कर फंस गया है। बता दें कि फिल्म 'मिस्टर इंडिया' के निर्माता बोनी कपूर हैं, और बोनी कपूर की दो फिल्में 'गुंजन सक्सेना' और 'मैदान' को ज़ी सिनेस्टूडियोज़ बैक कर रहा है। ऐसे में हो सकता है कि बोनी और ज़ी सिनेस्टूडियोज़ के बीच कोई खिचड़ी पकी है, जिसके बारे में अभी खुलासा नहीं हुआ है। 

ऐसे में श्रीदेवी का यह पुराना बयान कितने समीकरण बदलता है, वो तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

संबंधित खबरें।