ऑस्कर विजेता फिल्म 'पैरासाइट' पर लगा प्लॉट चोरी का आरोप, निर्माता करेंगे केस



विश्व के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार यानी ऑस्कर अवॉर्ड्स को अपने नाम करने वाली फिल्म पर यदि चोरी का आरोप लगे, तो चौंक जाएंगे न, लेकिन इस 92वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में धूम मचाने वाली साउथ कोरियन फिल्म 'पैरासाइट' पर प्लॉट चोरी का आरोप लगा है और वह भी तमिल प्रोड्यूसर पीएन थेप्पन ने लगाया है। 

oscar award winer film parasite
साउथ कोरियन फिल्म 'पैरासाइट' ने इस साल चार ऑस्कर अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं और इस फिल्म की सभी तरफ काफी तारीफ हो रही है, लेकिन इन्हीं तारीफों के बीच एक ऐसी ख़बर आई हैं, जिससे सब चौंक गए हैं। दरअसल, तमिल निर्माता पीएन थेप्पन ने इस फिल्म पर प्लॉट चोरी का आरोप लगाया है। थेप्पन का कहना है कि उनकी साल 1999 में आई फिल्म 'मिनसारा कन्ना' से इस फिल्म का प्लॉट लिया गया है। 

एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान थेनप्पन ने कहा कि मैं सोमवार या मंगलवार को इंटरनेशनल एडवोकेट की मदद से 'पैरासाइट' के मेकर्स के खिलाफ केस करूंगा। फिल्म के मेकर्स ने प्लॉट चोरी किया है। 

थेप्पन आगे कहते हैं कि जब उन लोगों को लगता है कि हमारी फिल्म उनकी फिल्म से इंस्पायर्ड है, तो वो केस कर देते हैं, तो फिर मैं भी उनके साथ वैसा ही करूंगा। यहीं नहीं मैं ऑस्कर विजेता फिल्म 'पैरासाइट' के मेकर्स से मुआवजे की मांग भी करता हूं। 

आपको बता दें कि साल 1999 में आई 'मिनसारा कन्ना' का निर्माण पीए थेप्पन ने किया था, जिसमें रंभा और विजय मुख्य भूमिका में नज़र आए थे। थेप्पन के इस आरोप से कुछ सोशल मीडिया यूजर्स काफी खुश हैं, तो वहीं कुछ का कहना है कि दोनों फिल्मों में काफी अंतर है। 

इसी बीच फिल्म 'मिनसारा कन्ना' के निर्देशक रविकुमार इस नए विवाद के खड़े होने से काफी खुश हैं। उनका कहना है कि फिल्म की कहानी ने ऑस्कर जीता है, इस बात से मैं बेहद खुश हूं। वहीं केस करना या नहीं, यह सब निर्माता पर निर्भर है। 

बता दें कि भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए 'गली बॉय' भेजी गई थी, लेकिन उसके हाथ निराशा ही लगी। वहीं 'पैरासाइट' पहली नॉन इंग्लिश फिल्म है, जिसने यह पुरस्कार बेस्ट फिल्म का पुरस्कार अपने नाम किया है। 6 श्रेणियों में नॉमिनेटेड इस फिल्म ने चार पुरस्कार अपने नाम किए हैं।