एशिया के सबसे बड़े शिप ब्रेकिंग यार्ड में हुई है विक्की कौशल की 'भूत: द हॉन्टेड शिप' की शूटिंग

धर्मा प्रोडक्शन फैमिली ड्रामा और हिस्टोरिकल जॉनर के साथ अब हॉरर में भी हाथ आजमाने जा रहा है। इसकी पहली किश्त है 'भूत: द हॉन्टेड शिप'। विक्की कौशल की अहम भूमिका वाली इस फिल्म की शूटिंग एशिया के सबसे बड़े शिप ब्रेकिंग यार्ड में की गई है। 

फिल्म 'भूत द हॉन्टेड शिप' के सीन में विक्की कौशल
बीते कई दिनों से विक्की कौशल की हॉरर फिल्म 'भूत: द हॉन्टेड शिप' काफी चर्चा में है। इस फिल्म के ट्रेलर ने हॉरर का एक अलग ही रोमांच दर्शकों के दिलों में जगा दिया है। अब इस फिल्म से जुड़ी एक खास जानकारी हाथ लगी है। 

दरअसल, इस फिल्म की शूटिंग एक रियल लोकेशन पर की गई है। वह भी कोई ऐसी-वैसी नहीं, बल्कि एशिया के सबसे बड़े शिप ब्रेकिंग यार्ड में की गई है। यह यार्ड गुजरात के अलंग में स्थित है। 

बता दें कि फिल्म के बड़े हिस्से की शूटिंग बदहाल पानी के जहाज में की गई है। दरअसल, फिल्म के निर्देशक भानू प्रताप सिंह चाहते थे कि फिल्म की शूटिंग शिप ब्रेकिंग यार्ड में ही हो, क्योंकि यह हॉरर फिल्म के लिए बेहतरीन लोकेशन है। 

वैसे, तो लोकेशन की तलाश जल्दी ही पूरी हो गई, लेकिन वहां पर शूटिंग की इजाज़त लेना आसान नहीं था। इसके लिए काफी मश्क्कत भी करनी पड़ी। इस शिप ब्रेकिंग यार्ड पर फिल्म की शूटिंग के लिए इजाज़त लेने के लिए फिल्म के एग्जिक्यूटिव प्रोड्यूसर्स की टीम भाव नगर में एक महीने तक रूकी और फिर अधिकारियों को शिप यार्ड में शूटिंग के लिए राजी किया। हालांकि, कुछ नियम-कायदे भी फिल्म की टीम को बताए गए। 

निर्देशक भानू प्रताप सिंह ने बताया कि अधिकारियों ने उन्हें साफ तौर पर निर्देश दे दिए थे कि शिप के भीतर किसी भी तरह के ज्वलनशील पदार्थ या धुंए का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे शिप के भीतर आग लग सकती है। 

फिल्म के लिए की गई मेहनत ट्रेलर को मिले रिस्पॉनस ने सार्थक कर दिया। बता दें कि फिल्म में सिर्फ विक्की कौशल नहीं हैं, बल्कि इसमें भूमि पेडनेकर भी अहम भूमिका में हैं। 

ट्रेलर में दिखाया गया है कि एक पानी का जहाज जुहू बीच पर रातों रात आकर खड़ा हो जाता है, जिसका निरिक्षण करने के के लिए विक्की कौशल को उस जहाज के अंदर जाना पड़ता है। अब जहाज में जो कुछ होता है, उसे देखकर विक्की के होश फाख्ता हो जाते हैं। 

बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग के वक्त विक्की कौशल घायल भी हो गए थे, उनको चेहरे पर 13 टांके आए थे। धर्मा प्रोडक्शन की यह फिल्म 21 फरवरी को रिलीज होने जा रही है।