अजय देवगन की अपकमिंग फिल्मों की लिस्ट देखकर चकरा जाएंगे आप

बीते कुछ सालों में यदि अजय देवगन के करियर प्लान पर नजर दौड़ाएंगे, तो पाएंगे कि वो न सिर्फ एक्टिंग में बल्कि प्रोडक्शन में भी अपन आप को स्थापित करने जुटे हुए हैं। हाल ही में जब उनकी फिल्मों की लिस्ट निकाली, तो पाया कि एक से बढ़कर एक फिल्मों की सौगात लेकर अजय देवगन बॉक्स ऑफिस पर उतरने वाले हैं। फिर आइए आप भी जान ही लीजिए, वो कौन-कौन सी फिल्में हैं, जिनसे टिकट खिड़की पर अपना दबदबा बनाने आ रहे हैं अजय देवगन।

ajay devgan upcoming projects
अजय देवगन की पिछली फिल्म 'तानाजी' ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कामयाबी पाई। वहीं सब कुछ ठीक होता यानी कि यदि कोरोना वायरस का हमला न हुआ होता, तो फिल्म बॉलीवुड में कामकाज चालू होता। अब यदि कामकाज चालू होता, तो फिल्में रिलीज़ होती। फिल्में रिलीज़ होती, तो इन फिल्मों में अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' भी होती। इसी 'सूर्यवंशी' में अजय देवगन 'तानाजी' के बाद नज़र आने वाले थे, लेकिन फिलहाल फिल्म की रिलीज़ को जून में शिफ्ट किया है। 

ख़ैर, आगे बढ़ते हैं। 'तानाजी' के बाद फिल्म 'सूर्यवंशी' में अजय नज़र आने वाले हैं, लेकिन उसे उनका कैमियो ही कहना ज्यादा सही होगा। लेकिन इस फिल्म के अलावा और भी कई फिल्में हैं, जिनमें अजय देवगन दिखाई देने वाले हैं, बतौर हीरो, प्रोड्यूसर और कैमियो करते भी दिखेंगे।

सूर्यवंशी

अक्षय कुमार की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'सूर्यवंशी' में अजय देवगन कैमियो में नजर आएंगे। रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म में अजय अपने मशहूर किरदार 'बाजीराव सिंघम' के रूप में दिखेंगे। 

आरआरआर

एसएस राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' यानी राइज़, रोअर, रिवॉल्ट में भी अजय देवगन एक छोटे, लेकिन अहम भूमिका में होंगे। बता दें कि अजय 'आरआरआर' से साउथ इंडियन फिल्म्स में डेब्यू कर रहे हैं। 

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया

बतौर हीरो अजय देवगन 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' में नज़र आने वाले हैं। साल 1971 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध के दौरान भुज एयरपोर्ट पर तैनात आईएएफ स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक के जीवन पर आधारित है। विजय कार्णिक ने 300 स्थानीय महिलाओं की मदद से आईएएफएयरबेस के निर्माण को बेहद कम समय में कर लिया था। इन्हीं विजय कार्णिक के किरदार में अजय हैं। वहीं इस वॉर एक्शन फिल्म का निर्देशन अभिषेक दुधैया कर रहे हैं। अजय के अलावा फिल्म में संजय दत्त, श्रद्धा कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, नोरा फतेही भी अहम किरदारों में नज़र आने वाले हैं। फिल्म के पोस्ट-प्रोडक्शन का काम शुरू है, जो इंडीपेंडेस-डे पर रिलीज़ हो सकती है। 

मैदान

यह एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है। फिल्म में साल 1952 से साल 1962 के बीच के इंडियन फुटबॉल के गोल्डन पीरियड को दिखाया जाएगा। फिल्म की शूटिंग शुरू थी, लेकिन कोरोना वायरस के चलते फिल्म की शूटिंग को रोक दिया गया है। फिल्म दिसंबर 2020 में रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन शायद अब यह पोस्टपोन हो जाए। अजय इस फिल्म में फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम की भूमिका निभा रहे हैं। अजय के अलावा प्रियमणि, गजराज राव, बोमन ईरानी, राजेश शर्मा, वीरेन्द्र सक्सेना सरीखे कलाकार भी दिखाई देंगे। 

द बिग बुल

स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता की लाइफ पर बेस्ड फिल्म 'बिग बुल' को अजय देवगन प्रोड्यूस कर रहे हैं। इस फिल्म में अभिषेक बच्चन मुख्य भूमिका में हैं। अभिषेक के अलावा फिल्म में निकिता दत्ता, इलियाना डीक्रूज, वरुण शर्मा और चंकी पांडेय भी ख़ास किरदारों में होंगे। कूकी गुलाटी के निर्देशन में बनी यह फिल्म अक्टूबर 2020 में रिलीज़ होने वाली है।

त्रिभंगा
नेटफ्लिक्स की फिल्म 'त्रिभंगा' को भी अजय देवगन प्रोड्यूस कर रहे हैं। इस फिल्म में उनकी पत्नी अभिनेत्री काजोल अहम भूमिका में हैं। रेणुका शहाणे के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कहानी एक ही परिवार की तीन महिलाओं की है, जो अलग-अलग जनरेशन की हैं। काजोल, तन्वी आज़मी और मिथिला पालकर मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है और रिलीज़ को तैयार है। 

कैथी की रीमेक

अजय देवगन साउथ की फिल्म 'कैथी' के रीमेक में भी नज़र आने वाले हैं। इस फिल्म की घोषणा की जा चुकी है। अजय न सिर्फ इस फिल्म से बतौर एक्टर जुड़ेंगे, बल्कि इसे प्रोड्यूस भी करने वाले हैं। फिलहाल तो फिल्म की रिलीज़ फरवरी 2021 रखी गई है, जो आगे खिसक सकती है। फिल्म फिलहाल प्री-प्रोडक्शन स्टेज में है। 

थैंक गॉड

हाल ही में इस फिल्म को टाइटल मिला है। कॉमेडी से पगी इंद्र कुमार की फिल्म में अजय देवगन के साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा, रकुलप्रीत सिंह तो तय हैं, लेकिन बाकी की कास्टिंग अभी चल रही है। इंद्र कुमार फिल्म को डायरेक्ट करेंगे, तो वहीं अजय इस फिल्म को प्रोड्यूस करने वाले हैं। यह फिल्म जून में फ्लोर पर जाने वाली थी, और मई साल 2021 में रिलीज़ होने वाली थी। अब जब देश के हालात सुधरेंगे, तो इसकी शूटिंग डेट्स के साथ रिलीज़ डेट का खुलासा होगा।

नीरज पांडेय की 'चाणक्य'

नीरज पांडेय की फिल्म 'चाणक्य' में अजय देवगन मुख्य भूमिका निभाते दिखेंगे। फिलहाल फिल्म की स्क्रिप्ट पूरी हो चुकी है और नीरज पांडेय इसकी तैयारियों में जुट चुके हैं। फिल्म को लेकर काफी चर्चा है। हालांकि, निर्देशक ने साफ कह दिया है कि देश में लॉकडाउन के बाद ही वो फिल्म के फ्लोर पर जाने की तारीख के बारे में घोषणा करेंगे।

संबंधित ख़बरें
नीरज पांडेय ने बतायी अक्षय कुमार की 'क्रैक' के बंद होने की असल वजह