Coronavirus Outbreak : अक्षय कुमार ने पीएम केयर्स फंड को दान किए 25 करोड़

कोरोना वायरस के कहर से पूरी दुनिया जूझ रही है। वहीं, इस समय आर्थिक रूप से भी मदद की जरूरत है और जो लोग सक्षम हैं उनसे सहयोग करन की अपील की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स फंड की शुरुआत की है और लोगों से सहयोग करने की अपील भी की है। प्रधानमंत्री की अपील के बाद बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने इस फंड में 25 करोड़ रूपये दान दिए हैं। अक्षय की इस दरियादिली की न सिर्फ उनकी पत्नी अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना तारीफ कर रही हैं, बल्कि आमजन और फिल्मी सितारे भी सराहना कर रहे हैं। 
akshay kumar donates 25 cr to-pm cares fund for corona penedemic
कोरोना वायरस के बढ़ते ख़तरे को देखते हुए, देश भर में लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे में देश को आर्थिक मदद की भी ज़रूरत पड़ रही है। इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स फंड की शुरुआत की और लोगों से सामर्थ्य अनुसार सहयोग करने की अपील की। प्रधानमंत्री की इस अपील के बाद कई लोग सामने आए और उन्होंने इस फंड में दान किए। 

वहीं अभिनेता अक्षय कुमार ने भी अपनी भागीदारी की और पीएम केयर्स फंड में कुल 25 करोड़ की राशि दान दी। अक्षय कुमार की इस दरियादिली से आमजन तो खुश हैं ही, साथ ही उनकी पत्नी अभिनेत्री-लेखिका ट्विंकल खन्ना भी आल्हादित हैं। 

ट्विंकल ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट लिखा, 'मुझे इस शख्स पर गर्व है। जब मैंने उनसे पूछा, क्या वो वाकई इतनी बड़ी राशि देना चाहते हैं, क्योंकि इसके लिए हमें लिक्विड फंड की जरूरत होगी। उन्होंने कहा- जब मैंने अपना करियर शुरू किया था, तो मेरे पास कुछ नहीं था। अब जब मैं इस स्थिति में हूं, तो मैं उनके लिए कुछ करने से पीछे कैसे हट सकता हूं, जिनके पास कुछ नहीं है।'

अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपये देने की घोषणा की और ट्वीट करते हुए लिखा है, 'यह वक्त लोगों की जिंदगी से जुड़ी है और इसके लिए हम कुछ भी करने को तैयार हैं। मैं अपने सेविंग्स से 25 करोड़ रुपये की धनराशि पीएम केयर्स फंड में दान का वादा करता हूं। आइए जिंदगी बचाएं, जान है तो जहान है।'

अक्षय कुमार के इस बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने अभिनेता को रिप्लाय किया। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स फंड की शुरुआत की है। पीएम मोदी ने इस फंड के जरिये सहयोग करने की अपील की। पीएम की अपील पर सबसे पहले अक्षय कुमार ने रुपये देने का घोषणा की।


इन कलाकारों ने भी किया दान 

इससे पहले कई सितारे जरूरत की इस घड़ी में आर्थिक मदद की घोषणा कर चुके हैं, जिसमें तेलुगू सुपरस्‍टार्स पवन कल्‍याण, राम चरण, 'बाहुबली' फेम प्रभास, महेश बाबू, चिंरजीवी, जूनियर एनटीआर, रजनीकांत जैसे साउथ इंडस्ट्री के सितारों के अलावा वरुण धवन, रितिक रोशन, कपिल शर्मा जैसे कई सितारों के नाम शामिल हैं।