आलिया भट्ट की 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के लिए आई बुरी ख़बर

आलिया भट्ट स्टारर और संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बन रही फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' को लेकर एक बुरी ख़बर आ रही है। रिपोर्ट्स की माने, तो संजय लीला भंसाली की इस फिल्कोम  करोड़ों का नुकसान होने की आशंका है। 
alia bhatt as gangubai kathiawadi
फिलहाल कोरोनोवायरस के चलते फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग को रोक कर रखा गया है, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सके। फिल्म और टीवी जगत में 31 मार्च तक शूटिंग नहीं की जाएगी। 

कोरोना के चलते कई सारी फिल्मों की रिलीज़ डेट को पोस्टपोन किया गया है। वहीं कुछ फिल्मों की शूटिंग बाधित हुई है, तो उनकी रिलीज़ डेट भी खिसकने पूरी आशंका है। इन्हीं फिल्मों में संजय लीला भंसाली की महत्वकांक्षी फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' का नाम भी शुमार है। 

फिल्मों की शूटिंग रोकने से इनके प्रोडक्शन कास्ट पर भारी दबाव पड़ेगा और फिल्ममेकर्स को अच्छा-खासा नुकसान उठाना पड़ सकता है। बता दें कि आलिया भट्ट की फिल्म को लेकर जो ताज़ा जानकारी आई है, उसके मुताबिक संजय लीला भंसाली को 12 करोड़ का झटका लगने वाला है। 

दरअसल, इस फिल्म के लिए संजय लीला भंसाली ने मुंबई के गोरेगांव स्थित फिल्मसिटी में भव्य सेट तैयार करवाया है, जिसे बनाने में तकरीबन 12 लाख का खर्चा आया है। लंबे समय तक फिल्म की शूटिंग रोकनी पड़ी, तो इस फिल्म के सेट को फिल्मसिटी से हटाना पड़ेगा। यदि इस सेट को हटाया गया, तो संजय लीला भंसाली को काफी नुकसान होगा। 

बता दें कि फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' साठ के दशक के बैकड्रॉप पर बेस्ड है और इसके सेट को बनाने के लिए काफी सिर खपाना पड़ा। फिल्म के सेट को 60 के दशक के चॉल के रूप में बनाया गया। 

फिल्म से जुड़े एक सूत्र ने एंटरटेनमेंट पोर्टल बॉलीवुड हंगामा को बताया, ' 'गंगूबाई काठियावाड़ी' भंसाली प्रोडक्शन की अब तक की सबसे कम मंहगी फिल्म है। इस फिल्म में सिर्फ आलिया भट्ट ही हैं। ज्यादातर पैसा सेट को बनाने में और प्रोडक्शन में लगा है। सेट को दोबारा बनाना बजट को हिला देगा।'

पहले यह फिल्म इस साल सितंबर में रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन यदि फिल्म की शूटिंग यूं ही ज्यादा दिन रूकी रही, तो हो सकता है कि इसका असर रिलीज़ डेट पर भी पड़े। 

'गंगूबाई काठियावाड़ी' की कहानी

मुंबई में हीरामंडी नाम की जगह पर 'गंगूबाई' का कोठा हुई करता था, जो काफी मशहूर था। 60 के दशक में गंगूबाई का काफी दबदबा था, उनसे कोई भी सीधे टकराने से बचता था। फिल्मों में काम करने की चाहत के चलते गुजरात से गंगूबाई मुंबई आईं, लेकिन उनके पति ने महज 500 रूपये में उनको एक कोठे पर बेच दिया। फिर यहीं से शुरू हुई 'गंगूबाई काठियावाड़ी' का सफर। फिल्मों में काम करने की चाहत रखने वाली वो लड़की, कोठे के रास्ते होते हुए दबंग महिला बन गई। यहां तक कि उस समय के डॉन को उसने राखी भी बांधी थी।