स्टार प्लस के इस डिब्बाबंद शो को मिला पुनर्जीवन

कोरोनावायरस के कहर के चलते फिल्मों और टेलीविज़न की शूटिंग को रोक दिया गया है। ऐसे में कुछ शोज़ के जितने एपिसोड शूट किए जा चुके हैं, उनका टेलीकास्ट होगा, लेकिन उसके बाद शोज़ के रिपीट टेलीकास्ट किए जाएंगे। इसके अलावा कुछ ऐसे शोज़ भी हैं, जिन्हें बनाकर डिब्बाबंद कर दिया गया था, वो अब बाहर निकलने वाले हैं। उन्हीं में से एक शो है, 'महाराज की जय हो।'
star plus show maharaj ki jai ho
विश्वभर में कोरोनावायरस ने तबाही मचा रखी है। इस वायरस की चपेट में मनोरंजन जगत भी आ चुका है। सावधानी बरतने के हिसाब से फिलहाल टीवी और फिल्मों की शूटिंग को रोक दिया गया है। कई चैनल्स पर नए शो लॉन्च होने वाले थे, लेकिन शूटिंग न होने की वजह से वो शो अपने तय समय पर लॉन्च नहीं हो पाएंगे। 

तय समय पर लॉन्च न हो पाने वाले शोज़ में स्टार प्लस के नए धारावाहिक 'अनुपमा' भी है। अब 'अनुपमा' की जगह पर एक नए शो के ट्रेलर को चैनल ने जारी किया है और उस शो का नाम 'महाराज की जय हो' है। इसके ट्रेलर को देख कर लगता है, जैसे काफी पहले यह शो बन चुका था और इसे स्लॉट न मिल पाने के टेलीकास्ट नहीं किया जा रहा था। 

अब जबकि कोरोना के चलते शूटिंग बंद है, तो न तो ऑनगोइंग शोज़ के नए एपिसोड आएंगे और नए शोज़ ही लॉन्च होंगे। ऐसे में इस शो को ही टेलीकास्ट कर दर्शकों का मनोरंजन करने का विचार बना लिया गया है। बता दे कि शोज़ 'महाराज की जय हो' सोमवार से स्टारप्लस पर प्रसारित किया जाने वाला है। 

यह एक टाइम ट्रैवल कॉमेडी शो है, जिसमें 'महाभारत' देखने को मिलेगा और वह भी नए कलेवर के साथ। दरअसल, शो 'महाराज की जय हो' में मॉडर्न टच वाला 'महाभारत' देखने को मिलेगा। 

अब इस शो की कहानी की बात करें, तो यह संजय नाम के लड़के की कहानी है, जो टाइम मशीन की गड़बड़ी के चलते वर्तमान से 'महाभारत' काल में पहुंच जाता है। संजय का यह टाइम ट्रेवल उसकी कार से होती है, जो सीधे महाराज धृतराष्ट्र के राजमहल में जाकर रूकती है। इसके बाद इस कहानी में संजय की महाराज धृतराष्ट्र के साथ दोस्ती देखने को मिलेगी। 

वैसे, 'महाभारत' में भी एक संजय हुए थे, जो धृतराष्ट्र के काफी करीबी थे और महाभारत युद्ध का आंखों देखा हाल उन्होंने धृतराष्ट्र को सुनाया था। वहीं मार्डन जमाने का यह संजय थोड़ा अलग होगा। चैनल ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शो का प्रोमो जारी कर दिया है, जिसके अनुसार यह शो 23 जनवरी यानी सोमवार से रात 9 बजे प्रसारित किया जाएगा। 

ग़ौरतलब है कि पहले इसी समय पर स्टार प्लस का नया शो 'अनुपमा' टेलीकास्ट किया जाने वाला था, जिसमें रूपाली गांगुली और सुधांशु पांडेय अहम भूमिका में नज़र आने वाले थे। लेकिन इस शो को चैनल के मैनेजमेंट ने ड्रॉप करके 'महाराज की जय हो' को टेलीकास्ट करने का फैसला लिया है। इस फैसले के पीछे की वजह यह है कि शो 'अनुपमा' के पर्याप्त एपिससोड शूट नहीं हो पाए हैं। 

वहीं शो 'महाराज की जय हो' के जॉनर को देखकर लगता है, जैसे इसे सब टीवी के लिए बनाया गया था, लेकिन अब इसे स्टार प्लस पर टेलीकास्ट किया जा रहा है।