अमिताभ बच्चन को क्यों आद आई स्कूल के बेंत की मार?

सोशल मीडिया पर अपने फैन्स से जुड़े रहने वाले अमिताभ बच्चन ने हाल ही में एक कविता साझा की और बताया कि उनको स्कूल में बेंत से होने वाली मार याद आ रही है। अमिताभ के इस पोस्ट के उनके फैन्स भी जमकर प्रतिक्रिया रहे है।

amitabh bachchan goes to memory lane
अपने उम्र के इस पड़ाव में भी किसी नवयुवक की तरह अमिताभ बच्चन काफी सक्रिय रहते हैं। यह सक्रियता सिर्फ वर्कफ्रंट पर ही नहीं, बल्कि अपने फैन्स से इंटरेक्शन के मामले में भी बनी हुई है। 

आए दिन वो अपनी फिल्मों से जुड़ी मेमोरी, तो कभी दिनचर्या के बारे में अपने फॉलोवर्स को बताते रहते हैं। ऐसे ही एक पोस्ट इन दिनों सोशल मीडिय पर खूब सुर्खियां बटोर रही है। 

दरअसल सोमवार की देर रात अमिताभ बच्चन ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर की, जिसमें उन्होंने एक कविता भी लिखी थी। उन्होंने इस कविता में जिम में बिताये दिन की तुलना ना बचपन में स्कूल में होने वाली बेंत की पिटाई से की। उनकी यह कविता काफी रोचक है, पहले पढ़ें...

आज जिम में कुछ जरूरत से ज्यादा दबा, चला, उठा लिया,

मन ने जो कहा, हिम्मत करके उसे एक स्थान दिया,

अब रात्रि बेला में कुछ करवटें, पड़ रही हैं अति ढीली,

प्रातः पता चलेगा, कौन मासपेशियां पड़ गईं नीली, 

स्कूल में जब बेंत पड़ती थी तो सुबह ज्ञात होता था हमें,

पिछले अंग में दिखाई देती थीं, काले रंग की लकीरें।

एक तरफ जहां कुछ फैन्स इस कविता को मजेदार मान रहे हैं, तो वहीं कुछ उनकी तबियत को लेकर परेशान भी हो रहे हैं। कुछ ने अमिताभ बच्चन की मांशपेशियों में आए खिंचाव को लेकर चिंता भी जताई। 

वहीं अपने फैन्स की भावनाओं की कद्र करने वाले अमिताभ ने जब उन्हें परेशान होते देखा, तो तुरंत ही जवाब देना भी शुरू कर दिया। 

एक यूजर ने लिखा 'आपको कुछ समय के लिए एक्सरसाइज नहीं करनी चाहिए।' जिसके जवाब में अमिताभ बच्चन ने लिखा, 'हां शायद।'

वहीं जब एक और फैन ने लिखा कि आप हमेशा अपने आसपास की घटनाओं में से कुछ न कुछ ऊर्जा निकाल लेते हैं, यह बात कईयों के लिए प्रेरणा है। 

इसका भी झट से जवाब देते हुए लिखा कि आप सबका प्यार ही हमें जिंदा रखता है।