अमिताभ बच्चन ने कोरोना-वायरस को दिखाया 'अंगूठा', रच डाली कविता!

कोरोना वायरस के कहर से पूरी दुनिया में कोहराम मचा हुआ है, तो ऐसे में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन कैसे पीछे रह सकते हैं। बॉलीवुड के बिग-बी ने कोरोना को 'अंगूठा' दिखाते हुए एक कविता ही लिख दी है। इस कविता को उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी शेयर किया। 
amitabh bachchan recites poem on corona virus
कोरोना वायरस से सभी आम-ओ-ख़ास लोग डरे हुए हैं। विदेश यात्राएं रद्द करने से लेकर फिल्मों को पोस्टपोन तक किया जा रहा है। मास्क पहनना, सेनेटाइज़ करने जैसी सलाह लोग दे रहे हैं। बॉलीवुड भी लोगों को अपनी तरफ से सचेत करने में जुटा हुआ है। 

इसी कड़ी में अमिताभ बच्चन ने भी एक कदम आगे बढ़ाया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो एक कविता पढ़ रहे हैं। इस कविता को पढ़ने से पहले उन्होंने इसकी भूमिका में कोरोनावायरस को लेकर कुछ बातें की हैं। 

वहीं इस वायरस से निबटने के लिए लोगों को हिम्मत बंधाते हुए अवधी में लिखी इस कविता को पढ़ते हैं। 

'बहुतेरे इलाज बतावैं, जन जनमानस सब,

केकर सुनैं, केकर नाहीं, कौन बाताई ई सब,

केऊ कहेस कलौंजी पीसौ, केऊ आंवला रस,

केऊ कहेस घर मां बैठओ, हिलो न टस से मस,

'ईर कहिन औ बीर कहिन कि अइसा कुछ भी करौ ना,

बिन साबुन के हाथ धोइ के, केऊ के भैया छुअव ना,

हम कहा चलौ हमहूं कर देत हैं, जैसन बोलैं सब,

आवै देव carona-फिरौना ठेंगवा देखाउब तब।'


अमिताभ बच्चन की इस कविता को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

बता दें कि भारत में कोरोना के कुल 73 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 56 भारतीय हैं और 17 नागरिक विदेशी हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक कुल छह मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं केरल के तीन मरीज़ इस बीमारी से निजाद पा चुके हैं।

कोरोना को लेकर अत्यधिक सतर्कता बरतते हुए सितारे अपनी शूटिंग कैंसिल कर रहे हैं। वहीं दिल्ली, केरल और जम्मू में सिनेमाघरों को बंद करने का ऐलान भी कर दिया गया है। वहीं लोगों को भीड़-भाड़ वाली जगह से दूर रहने की सलाह दी गई है ।

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी अक्षय कुमार की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'सूर्यवंशी' की रिलीज डेट को भी पोस्टपोन किया गया है। बता दें कि यह फिल्म 24 मार्च को रिलीज़ होने वाली थी। वहीं हॉलीवुड फिल्म 'फास्ट एंड फ्यूरियस' की भी रिलीज़ डेट आगे खिसका दी गई है।