बड़ी दिलचस्प है दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर के होली सॉन्ग 'बलम पिचकारी' की कहानी!

होली आ गई। होली हो और बॉलीवुड के होली सॉन्ग्स की बात न हो। यह हो नहीं सकता। आज दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर पर फिल्माया गया होली सॉन्ग 'बलम पिचकारी' के जुड़ा एक दिलचस्प क़िस्सा आपको सुनाते हैं। 
deepika padukone and rabir kapoor in song balam pichkari
रंग और राग का त्यौहार होली आ गई है। इसलिए हम आपको एक होली सॉन्ग का क़िस्सा बताने जा रहे हैं। यह क़िस्सा है रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' की। अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी इस फिल्म का गाना 'बलम पिचकारी' काफी हिट हुआ था। आलम तो यह है कि उसके बाद से हर बार होली में यह गाना बजता ही है और यंगस्टर्स इसे खूब एंजॉय करते हैं। 

वैसे इस गाने को शूट करने में पूरे चार दिन लगे थे, वो इसलिए क्योंकि इस गाने को शूट करते वक्त सभी ने इतनी मस्ती की थी कि शूटिंग ही लेट हो गई। 

इस गाने को कॉरियोग्राफ करने की जिम्मेदारी रेमो डिसूजा की थी। उन्होंने सॉन्ग्स के स्टेप्स बताए, जिसे रणबीर पूर ने तीन-चार मिनट में ही सीख लिए और वो शूट के लिए तैयार भी हो गए, लेकिन उनके साथ थे आदित्य रॉय कपूर। अतिउत्साहित रणबीर को आदित्य ने कहा कि रूक जा भाई, तेरा रेड्डी हो गया है, लेकिन मैं अभी रेड्डी नहीं हूं। आदित्य ने इत्मीनान से स्टेप्स तैयार किए, तब जाकर इस गाने को शूट किया गया। 

वहीं फिल्म के निर्देशक अयान मुखर्जी को होली काफी पसंद है। ऐसे में गाने को शूट करने के दौरान वो जमकर मस्ती कर रहे थे। कभी किसी को रंग लगा रहे थे, तो किसी को रंग की टंकी में फेंक देते थे। 

कई बार ऐसा होता कि गाने को शूट करते-करते रंग अक्सर कैमरे पर लग जाया करता था, जिसकी वजह से वह शॉट दोबारा फिल्माना पड़ता था। इस रंग और मस्ती के चलते गाने की शूटिंग चार दिन में पूरी हो पाई। बता दें कि यह फिल्म 31 मई 2014 को रिलीज़ हुई थी। 

बता दें कि अयान और रणबीर बहुत अच्छे दोस्त हैं। एक बार फिर ये दोनों दोस्त मिलकर फिल्म बना रहे हैं। धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' का निर्देशन अयान मुखर्जी कर रहे हैं, तो वहीं इस फिल्म में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका में हैं।